उत्तर प्रदेशकारोबारब्रेकिंग न्यूज़मुख्य समाचारराजनीतिलखनऊ

सब्जियों की बढ़ती कीमतों को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों की लगाई क्लास

Lucknow: उत्तर प्रदेश में पिछले कई हफ्तों से सब्ज़ियों के दामों में भारी उछाल देखने को मिल रही है। सब्जियों की बढ़ती कीमतों को देखते हुए अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने अधिकारियों को कड़ा निर्देश देते हुए बोला कि किसी भी हालत में सब्जियों की जमाखोरी ना होने पाए।

Price hike of vegetables in summers

गौरतलब है कि जामखोरी की ही वजह से अधिकतर समय सब्जियों के दामों में उछाल देखने को मिलती है। इन्ही कीमतों को नियंत्रित को पहले केंद्र सरकार ने प्याज के निर्यात पर पाबंदी लगा दी तो वहीँ राज्य सरकार ने भी कमर कसते हुए जमाखोरी ना हो इसके लिए अधिकारियों की क्लास लगा दी है। बता कि सब्जियों की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव लगातार योगी सरकार पर निशाना साध रहे थे। इसके अलावा प्रियंका गाँधी ने भी सब्जियों के दाम को लेकर ट्वीट किया था।

दरअसल पिछले कई हफ्तों से हरी सब्जियों के साथ जो रेगुलर सब्जियों होती है उनके भी भाव आसमान पर है। जैसे आलू, प्याज, टमाटर, लहसून, अदरक के दामों में भरी उछाल हुई है। आलू के दामों में सात साल की सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है, 10 से 15 रुपए प्रतिकिलो बिकने वाला आलू लगातार दाम बढ़ने से 40 रूपये प्रति किलो बिक रहा है। सबसे ज्यादा प्याज उत्पादक राज्य मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से प्याज पर्याप्त मात्रा में ना आने से प्याज की कीमतों में भी तेज उछाल देखने को मिली है। लौकी जहा 20 रुपए किलो मिलती थी अचानक से 40 रूपये हो गई। हिमांचल व उत्तरखंड से आने वाले टमाटर में गिरावट की वजह से टमाटर के दाम 80 रुपए प्रति किलो बिक्र रहे है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर युवा मना रहे ‘बेरोजगारी दिवस’

Related Articles

Back to top button