CM Yogi ने कारपेट एक्सपो मार्ट सहित 10 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

सीएम योगी ( CM Yogi ) ने गुरूवार को कहा कि पहले की सरकारों में भारत ( India ) एक मजबूर देश के तौर पर जाना जाता था मगर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ( India ) दुनिया में एक रोल माॅडल बना है

भदोही: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) ने उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) को असीम सम्भावनाओं वाला राज्य बताते हुये कहा कि पहले की सरकारों में मजबूर राष्ट्र के तौर पर पहचाने जाने वाला भारत अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के कुशल नेतृत्व की बदौलत आज पूरी दुनिया में एक रोल माडल के तौर पर उभरा है। सीएम योगी ( CM Yogi ) ने भदोही ( Bhadohi ) में 197.21 करोड़ रुपए की लागत से कारपेट एक्सपो मार्ट ( Carpet Expo Mart ) और 10 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा पांच परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

सीएम योगी ( CM Yogi ) ने गुरूवार को कहा कि पहले की सरकारों में भारत ( India ) एक मजबूर देश के तौर पर जाना जाता था मगर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ( India ) दुनिया में एक रोल माॅडल बना है और एक मजबूत राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बना रहा है। आज इस नये भारत के साथ सभी देश जुड़ना चाहते हैं। पिछले छह वर्षाें में ऐतिहासिक कार्य किये गये हैं, जिसने भारत की तस्वीर को बदल दिया है।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने नव वर्ष पर देशवासियों को दी बधाई

मोदी सरकार में सभी पात्र व्यक्तियों को मिल रहा लाभ

सीएम योगी ( CM Yogi ) ने कहा कि वर्ष 2014 में जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार आई, तो देश में बिना भेदभाव के सभी सरकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, किसानों को एमएसपी, किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत जैसी अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गांव, गरीब, किसान, युवाओं, महिलाओं सभी को सम्मान का जीवन देने का कार्य किया गया।

ये भी पढ़ें : ‘नव वर्ष’ नए लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए नई सोच और नई ऊर्जा के साथ काम करने का अवसर है- सीएम गहलोत

इन राज्यों में हो रहा अधिक उत्पाद

उन्होने कहा कि सिद्धार्थनगर का काला नमक चावल, चन्दौली का ब्लैक राइस और कौशाम्बी का अमरूद राज्य के प्रकृति प्रदत्त उत्पाद हैं। देश से 5000 करोड़ रुपए मूल्य के कालीन प्रतिवर्ष निर्यात किए जाते हैं, जिसमें से 4000 करोड़ रुपए यानि 80 प्रतिशत निर्यात केवल भदोही जिला दुनिया के विभिन्न देशों में करता है। इसी प्रकार मुरादाबाद का 7,000 करोड़ रुपए के ब्रास का सामान निर्यात किया जाता है। कन्नौज का इत्र, अलीगढ़ के ताले, गोरखपुर के टेराकोटा और मेरठ के खेल के सामान पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में क्या नहीं है, आवश्यकता है प्रोत्साहन देने की और साफ नीयत की।

 

Related Articles

Back to top button