IPL
IPL

CM योगी ने किया ‘काला नमक चावल महोत्सव’ का शुभारंभ, अधिकारियों को Appointment Letter वितरित

यूपी के सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘काला नमक चावल महोत्सव’ का शुभारंभ किया

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के जिले सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘काला नमक चावल महोत्सव’ (Black Salt Rice Festival) का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के पहले सिद्धार्थनगर और आसपास के क्षेत्रों में 22,000 हेक्टेयर में यह फसल पैदा की जाती थी। 2017 के पहले यह 22,00 हेक्टेयर से कम हो गया था।

उत्पादन के लिए जमीन तैयार

योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सिद्धार्थनगर में ‘काला नमक चावल महोत्सव’ के शुभारंभ के दौरान कहा कि आजादी के पहले सिद्धार्थनगर और आसपास के क्षेत्रों में 22,000 हेक्टेयर में यह फसल पैदा की जाती थी। 2017 के पहले यह 2,200 हेक्टेयर से कम हो गया था। आज ODOP योजना के बाद अकेले सिद्धार्थनगर में ही लगभग 5,000 हेक्टेयर जमीन काला नमक चावल (Black Salt Rice) के उत्पादन के लिए तैयार की गई है।

यह भी पढ़ेउद्योगपति रतन टाटा ने लगवाई Vaccine की पहली डोज, कही ये बात

अधिकारियों को Appointment Letter वितरित

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में नवचयनित खंड शिक्षा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) के वितरण ​कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने नवचयनित खंड शिक्षा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। सीएम ने कहा कि आज प्रदेश का युवा शिकायत नहीं करता है कि भ्रष्टाचार हुआ है क्योंकि वे ईमानदारी से चयन चाहते थे। वे पारदर्शी तरीके से चयन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के पक्षधर थे। चार वर्ष के कार्यकाल के दौरान हम प्रदेश में 4 लाख युवाओं के सरकारी नौकरी देने में सफल रहे हैं।

यहां हर दूसरे या तीसरे दिन एक दंगा होता था मुझे यह देखकर हैरानी होती थी। आम आदमी प्रभावित होता था और प्रदेश की छवि खराब होती थी। प्रदेश के पास 3 लाख पुलिस बल होना चाहिए था वह 1.25 लाख तक सीमित रह गया था। हमने 4 वर्ष के अंदर 1.5 लाख से अधिक पुलिकर्मियों की भर्ती की।

यह भी पढ़ेBJP नेता यशवंत सिन्हा TMC के हुए, बोले- बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी पार्टी

Related Articles

Back to top button