CM योगी ने किया ‘धरवारा Ghazipur पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ का निरीक्षण, युवाओं को मिलेंगे रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में 'धरवारा गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ‘हमारा प्रयास होना चाहिए कि अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कर सकें

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में ‘धरवारा गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ (Dharwara Ghazipur Purvanchal Expressway) का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ‘हमारा प्रयास होना चाहिए कि अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कर सकें। इसके लिए कोई कसर न छोड़ी जाए’।

रोजगार के अवसर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्सप्रेसवे के निरीक्षण के दौरान कहा कि मेरा मानना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे जैसे बनेगा यहां पर रोजगार (Employment) की ढेर सारी संभावनाएं आगे बढ़ेंगी। हमारे यहां के युवाओं को रोजगार के लिए अन्य राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा बल्कि रोजगार के लिए जिसको आना होगा यहां उत्तर प्रदेश में आएगा।

सीएम योगी ने वाराणसी में आज वाराणसी में आदर्श विकास खंड, सेवापुरी के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय, अमिनी में शिक्षा की गुणवत्ता का निरीक्षण किया भी किया उन्होंने कहा कि  नन्हीं ‘काव्या’ ही नहीं प्रदेश की हर बेटी, हर बेटे और हर नागरिक के सारे सपनों को पूरा करेगा ‘नए भारत का नया उत्तर प्रदेश’।

यह भी पढ़ेUttarakhand Glacier Update: ग्लेशियर टूटने से ‘रैणी पावर प्रोजेक्ट’ तबाह, 14 शव बरामद

 

लोगों में आजमगढ़ का खौफ

सीएम योगी ने जनपद आजमगढ़ में कहा कि आज से ढाई साल पहले इसी आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था। आज से 3 से 4 साल पहले तक लोग आजमगढ़ के नाम से कांपते थे। तब लोग किराए पर मकान नहीं देते थे। यहां का युवा अगर कहीं जाता था और आजमगढ़ का नाम बता देता था तो लोग उसका पिंड छुड़ाते थे। लेकिन अब आजमगढ़ एक नई आशा कि किरण लेकर आगे बढ़ रहा है और आशा कि किरण यहां के एक्सप्रेसवे और औद्योगिक क्रांति को नई उंचाईयो पर ले जाएगा। साथ ही साथ हम आजमगढ़ में विश्वविद्यालय भी दे रहे हैं। विश्वविद्यालय के लिए जमीन की समस्या आ रही है ये आजमगढ़ वासियो को सोचना चाहिए अब तक नहीं तो विश्वविद्यालय का कार्य भी प्रारंभ हो गया होता।

आजमगढ़, वाराणसी, जौनपुर, अंबेडकरनगर पर एक हाईवे बन रहा है ये भी आजमगढ़ होते हुए जा रहा है। अब आजमगढ़ विकास के पथ पर चल चुका है। हमारा प्रयास है कि 31 मार्च तक हम एक्सप्रेसवे बना कर तैयार कर सके अप्रैल माह में पीएम मोदी का उद्घाटन करेंगे देश का यह मॉडल उत्तरप्रदेश के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा।

यह भी पढ़ेIPL 2021: इन दिग्गजों के लिए हो सकता है आखिरी सीजन, कई धुरंधरों ने नहीं लिया हिस्सा

Related Articles

Back to top button