सीएम योगी ने रैन बसेरे का किया निरीक्षण, गरीबों को भेट किए कंबल

सीएम योगी ने रेलवे स्टेशन के रैन बसेरे का निरीक्षण किया। वहां पर रहे लोगो से उनका हाल जाना और पूछा की बिस्तर और अन्य सुविधाएं यहां मिलीं या नहीं।

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को गोरखपुर पहुंचे। इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अचानक रैन बसेरा के निरीक्षण को निकल पड़े। रविवार देर रात सीएम योगी ने रेलवे स्टेशन के रैन बसेरे का निरीक्षण किया। वहां पर रहे लोगो से उनका हाल जाना और पूछा की बिस्तर और अन्य सुविधाएं यहां मिलीं या नहीं।

सीएम योगी जैसे ही रैन बसेरा का निरीक्षण करने निकले वैसे ही जानकारी मिलते ही अधिकारियों की गाड़ियां रेलवे स्टेशन की तरफ दौड़ने लगीं। नगर निगम के अधिकारी आनन-फानन में रैन बसेरा पहुंच गए। सीएम योगी के पहुंचने से पहले ही वहां पहुंच कर व्यवस्था को ठीक किया। रविवार रात्रि करीब 9 बजे रैन बसेरा पहुंचे तो सभी 10 बेड भरे हुए मिले थे।

ये भी पढ़ें : आंदोलन के 25 वें दिन किसानों का आवाहन, करेंगे भूख हड़ताल और बजाएंगे थाली

अस्पताल में आंख दिखाने आए व्यक्ति को दी सलाह

रेन बसेरे में परीक्षा देने आए छात्र और मरीज रुके हुए थे। सीएम योगी ने निरीक्षण के दौरान कुशीनगर से इलाज कराने आए गए व्यक्ति हाल पूछा, व्यक्ति ने बताया कि वह गोरखपुर के जिला अस्पताल में आंख दिखाने आए थे। इसपर सीएम ने उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आंख दिखने की सलाह दी और कहा निःशुल्क होगा इलाज।

ये भी पढ़ें : फिट इंडिया साइक्लोथोन के पहले सप्ताह में लगभग 13 लाख लोगों ने लिया हिस्सा

जिलाधिकारी और नगर आयुक्त को दिए निर्देश

सीएम योगी ने निरीक्षण के दौरान संचालकों से पूछा कि अधिक लोग आ जाएं तो क्या व्यवस्था है। संचालकों ने बताया कि ऊपरी मंजिल पर महिलाओं की व्यवस्था है। वही सीएम ने जिलाधिकारी और नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि कोई भी व्यक्ति इस ठंड के मौसम में खुले में सोता हुआ नहीं मिलना चाहिए। सीएम योगी ने रैन बसेरा में रुके हुए गरीबों को कंबल दिए और कहा अधिकारी रोजाना रात्रि भ्रमण पर निकलें और जरूरतमंदों को रैन बसेरा तक पहुंचाएं और जिनके पास कंबल नहीं है उन्हें कंबल दें।

Related Articles

Back to top button