IPL
IPL

CM योगी ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान का किया शुभारंभ, नड्डा पहुंचे वाराणसी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी पहुंचकर चोलापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ( CHC ) में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने CM आरोग्य मेले का निरीक्षण कर पांच लोगों को गोल्डन कार्ड भी दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि ये तैयारी गर्मियों और बरसात की बीमारियों से बचाव के लिए जागरूकता का मौका दे रहा है। हम कई बीमारियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

CM योगी ने आगे बोलते हुए कहा कि दिमागी बुखार के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश में हर साल हजारो लोग संक्रमित होते थे और सैकड़ो मौतें होती थीं लेकिन 40-45 वर्षों तक किसी ने इसका हालचाल नहीं लिया। प्रदेश के जिन 38 ज़िलों में दिमागी बुखार के मामले आते थे हम उसे पूरी तरह नियंत्रित करने की तरफ बढ़ रहे हैं।

बता दें कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत दिमागी बुखार और संचारी रोग की रोकथाम की जाएगी। 31 मार्च तक चलने वाले इस अभियान में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर साफ-सफाई, कचरा निस्तारण, जलभराव रोकने, मच्छरों से बचाव को लेकर लोगों जागरूक करेंगी।

जेपी नड्डा भी पहुंचे वाराणसी

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने दो दिन के दौरे के लिए  वाराणसी के गोकुलधाम पहुंचे। जेपी नड्डा का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने स्वागत किया। नड्डा क्षेत्र के नवनिर्मित कार्यालय का उदघाटन करेंगे। साथ ही जनप्रतिनिधियों की बैठक के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें: ISRO ने सफलतापूर्वक लॉन्च किया PSLV-C51, अंतरिक्ष भेजे गए कई Satellites

Related Articles

Back to top button