टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले ललित से सीएम योगी ने की मुलाकात

वाराणसी: भारत ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीता है। इस टीम के सदस्य रहे यूपी के फॉरवर्ड प्लेयर ललित उपाध्याय से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। आपको बता दें कि वाराणसी में बाढ़ से कई इलाके प्रभावित है, वहीं सीएम योगी एक दिवसीय दौरे पर आए थे और बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुआयना किया। इस दौरान सर्किट हाउस में भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड प्लेयर ललित उपाध्याय से मुलाकात की।

कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी ललित हैं और 11 अगस्त को ही टोक्यो में पदक जीतकर वाराणसी वापस आए हैं। सीएम योगी ने करीब आधे घंटे तक ललित से बातचीत की। इस दौरान ललित के साथ उनके पिता भी मौजूद रहे। दरअसल पूरे यूपी में सिर्फ ललित उपाध्याय एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतकर लाये हैं।

8 महीने से थे घर से दूर

आपको बता दें कोई भी पदक जीतने इतना आसान नही होता। उसके लिए कड़ी मेहनत करना जरूरी होता है।भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी 8 महीनों से अपने घर नही गए है और सबसे दूर रह कर ओलंपिक की तैयारी कर रहे थे। उनका यह संघर्ष रंग लाया। 41 साल के बाद भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में कांस्य पदक जीता।

सीएम-पीएम की तारीफ

ललित सोमवार को वाराणसी के काशी पहुंचे और सबसे पहले काशी विश्वनाथ के दर्शन किया। इसके बाद उन्होंने प्रेस करके सीएम योगी और प्रधानमंत्री की तारीफ की। उन्होंने ने कहा कि खिलाड़ियों को सरकार की तरफ से काफी प्रोत्साहन मिल रहा है।

Related Articles