अयोध्या-सिद्धार्थनगर के दौरे पर CM योगी, रामलला के दर्शन के बाद विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सीएम योगी रामलला और हनुमानगढ़ी में भी दर्शन-पूजन भी करेंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सीएम योगी रामलला और हनुमानगढ़ी में भी दर्शन-पूजन भी करेंगे। इसके बाद सीएम यहां विकास विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे, साथ ही मुख्यमंत्री यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे।

बताया जा रहा है कि अगस्त के महीने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या के दौरे पर आने वाले हैं। इस दौरान वह रामलला के दर्शन भी करेंगे, इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर के दौरे पर भी जाएंगे। सिद्धार्थनगर में सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी के दौरे के मद्देजनर तैयारियों का जायजा लेंगे।

सिद्धार्थनगर में सीएम योगी नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज और पीएम मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे। आपको बता दें कि, पीएम मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर के दौरे पर आने वाले हैं। अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी सिद्धार्थनगर के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज के साथ प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए कुल 9 नए मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे। सिद्धार्थनगर में सीएम योगी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और पीएम के दौरे मद्देजनर सभी तैयारियों का जायजा लेंगे।

बता दें कि सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का निर्माण 226 करोड़ की लागत से हुआ है। 25 एकड़ में बने इस मेडिकल कॉलेज में 330 बेड की व्यवस्था है। एमसीआई से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिलने के बाद इस सत्र से कॉलेज में 100 मेडिकल स्टूडेंट्स की पढ़ाई शुरू होने की संभावना भी है।

यह भी पढ़ें: महादेव का प्रिय महीना सावन आज से शुरू, जानिए कितने पड़ेंगे सोमवार

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles