सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल पहुंच कर महंत नृत्य गोपाल दास का जाना हाल

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का बीते सोमवार को अचानक तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लखनऊ: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का बीते सोमवार को अचानक तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने सीने में दर्द होने की भी शिकायत की थी। इसकी जानकारी लगने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मंगलवार को मेदांता अस्पताल पहुंच कर महंत नृत्य गोपाल दास का हाल जाना। महंत नृत्य गोपाल दास आइसीयू में भर्ती है वहां आज सीएम योगी ने उनसे मुलाकात करके हाल जाना।

आपको इनके बारे में बताते चले कि बरसाना मथुरा के कहोला गांव में नृत्य गोपाल दास का जन्म 1938 में हुआ है, 12 वर्ष की उम्र में उन्होंने सब कुछ छोड़कर संन्यास लेकर और मथुरा से अयोध्या आ गए थे। अयोध्या से काशी जाकर संस्कृत की शिक्षा ग्रहण की। शिक्षा पूर्ण होने के बाद वह 1953 में वापिस अयोध्या लौटे और मणिराम दास छावनी में रुके। उनपर बाबरी विध्वंस में शामिल रहने का आरोप था। हालांकि सीबीआई कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है।

ये भी पढ़े : ग्रीन क्रेकर और डिजिटल/लेजर तकनीक से होगा यूपी में दिवाली सेलिब्रेशन

आपको बता दे कि इस महामारी में अगस्त के महीने में महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, तब सीएम योगी ने नृत्यगोपाल दास को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया था। अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए जब राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर शुरू में साधु-संतों में असंतोष था, लेकिन बाद में इस ट्रस्ट में इसके अध्यक्ष के तौर पर महंत नृत्य गोपाल दास को लाया गया और उसके बाद साधु-संत संतुष्ट हो पाए थे।

Related Articles

Back to top button