प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थलों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण की शुरुआत राजातालाब के खजुरी स्थित प्रस्तावित सभा स्थल से की।

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘देवदीपावली’ पर 30 नवंबर के एक दिवसीय दौरे के मद्देनज़र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को वाराणसी में उनके संभावित कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया।

इसके बाद सीएम योगी ने अधिकारियों एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेताओं के साथ वैठक की और उन्हें निर्धारित समय पर तमाम तैयारियां पूरी करने के निर्देश भी दिये।

प्रधानमंत्री के जनसभा में 10 हज़ार लोगों के बैठने की व्यवस्था

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निरीक्षण की शुरुआत राजातालाब के खजुरी स्थित प्रस्तावित सभा स्थल से की। दरअसल यहां प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र समेत पूर्वांचल की करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित करेंगे।

कोरोना संकट शुरु होने के बाद यहां आयोजित प्रधानमंत्री की इस पहली जन सभा में करीब 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।

सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम योगी ने सभा स्थल मंच पर चढ़कर तैयारियों का जायजा लिया तथा विशिष्ट अतिथियों के अलावा आम लोगों के बैठने की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सुरक्षा समेत तमाम इंतजार निर्धारित समय पर पूरा करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने डोमरी गांव स्थित गंगा तट के स्थलीय निरीक्षण के अलावा राजघाट पर संत रविवदास मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन किया। उन्होंने अपने मंत्रीमंडलीय सहयोगी डॉ0 नीलकंठ तिवारी के अलावा आला अधिकारियों के साथ अलंकंदा क्रूज पर सवार होकर गंगा घाटों का जायजा लिया।

कशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे सीएम योगी

इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन एवं यहां निर्माणाधीन कोरिडोर के कार्यों का जायजा लिया।

उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठकर कर विकास कार्यों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री द्वारा उदघाटन एवं शिलान्यास के लिए प्रस्तावित परियोजनाओं से संबंधित जानकारी ली तथा उससे संबंधित तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी होंगे राज्यसभा के लिए भाजपा उम्मीदवार, पासवान के निधन से खाली हुई सीट

Related Articles