विजयदशमी पर सीएम योगी ने कहा- मर्यादाओं का पालन कर कोरोना से जीतेंगे जंग

सीएम योगी ने विजय शोभायात्रा के बाद मानसरोवर रामलीला मैदान में पहुंच कर भगवान राम का राजतिलक करके उनके आदर्शों पर चलने की बात कही। सीएम योगी ने कहा, आज रामलीला मंच ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के स्वरूप की याद दिलाई।

गोरखपुर : यूपी के गोरखपुर में आज रविवार को विजयदशमी के अवसर पर विजय शोभायात्रा निकाली गई। गोरखनाथ मंदिर से लेकर गोरखपीठाधीश्वर तक गाजे-बाजे की गूंज के साथ श्रद्धा, भक्ति और हर्षोल्लास के वातावरण में धूमधाम से विजय शोभायात्रा निकाली गई, शोभा यात्रा का लोगों ने भव्य स्वागत किया। कोरोना महामारी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विजयदशमी के अवसर पर गाड़ी में सवार होकर शोभायात्रा में शामिल हुए। सीएम योगी ने गाड़ी के अंदर से श्रद्धालुओं का अभिवादन स्वीकार किया।

ये भी पढ़े : झंडा विवाद पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को मिला समर्थन 

कोरोना संक्रमण से जीतेंगे जंग

सीएम योगी ने विजय शोभायात्रा के बाद मानसरोवर रामलीला मैदान में पहुंच कर भगवान राम का राजतिलक करके उनके आदर्शों पर चलने की बात कही। सीएम योगी ने कहा, आज रामलीला मंच ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के स्वरूप की याद दिलाई। श्रीराम ने व्यक्तिगत, पारिवारिक, सामाजिक और राष्ट्रीय जीवन के हर पक्ष में मर्यादाओं का आदर्श प्रस्तुत किया, ठीक उन्ही की तरह हम सभी को आज कोरोना काल मे सरकार द्वारा तय मर्यादाओं (गाइड लाइन) का पालन कर जान और जहान बचाना है तभी हम कोरोना संक्रमण से जंग जीत पाएंगे। इसके बाद ही अपने सामान्य जन-जीवन को आगे बढ़ा सकते हैं। उन्होंने दुर्गा पूजा और दशहरा में गाइडलाइन का पालन करने के लिए दुर्गा पूजा और रामलीला समितियों की सराहना की।

ये भी पढ़े : अमेरिका में कोविड-19 से अब तक 2.24 लाख से अधिक लोगों की हुई मौत

दो गज दूरी, मास्क है जरूरी

कोरोना से बचने के लिए कुछ महीने पहले लगे लॉकडाउन व दिए गए गाइड लाइन को लेकर उन्होंने कह, मर्यादाओं में रहकर इस चुनौती का हम सबने सफलतापूर्वक सामना किया। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते हज़ारों वर्षों पुरानी पर्व परंपराओं को अक्षुण्ण रखने की चुनौती थी। दो महीने से अधिक लॉकडाउन की वजह से संक्रमण फैलने की रफ़्तार कम हुई। इस अवधि में करोड़ों लोगों के व्यवस्थित जीवन की कार्ययोजना बनाने का अवसर भी मिल गया। सीएम योगी ने यूपी में नागरिकों की जागरूकता को लेकर तारीफ करते हुए कहा कि पिछले एक माह में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसेस में 40000 की कमी आई है, इस महामारी को खत्म करने के लिए हमें दो गज दूरी, मास्क है जरूरी के नियम का पालन करते रहना होगा।

Related Articles

Back to top button