CM योगी ने लिया बड़ा फैसला, पत्रकारों और उनके परिवार का फ्री में होगा Covid Vaccination

लखनऊ: सूबे में बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ्रंट लाइन के लगातार अपनी सेवा दे रहे पत्रकारों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. CM योगी ने कोरोना वैक्सीनेशन पत्रकारों और उनके परिवार वालों के लिए फ्री कर दिया है. इसके बाद अब पत्रकारों को मुफ्त में और जल्दी वैक्सीन लग सकेगी जिससे उनके काम में अड़चन न आये और सुरक्षित रूप से वो अपनी सेवाएं देते रहें.

यूपी के ACS इनफार्मेशन नवनीत सहगल ने मंगलवार को इस मार्फ़त जानकारी दी कि सूबे में पत्रकारों के लिए अलग कोरोना वैक्सिनेशन सेंटर बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड वैक्सीन लगेगी. यही नहीं उन्होंने कहा कि मीडिया के दफ्तरों में कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.

उन्होंने बताया इसके लिए प्रदेश स्तर पर विशेषज्ञों का सलाहकार पैनल गठित करने का CM योगी ने निर्देश दिया है. यह team9 को समय-समय परामर्श देगी. इसमें SGPGI, KGMU, अटल बिहारी वाजपेयी, RML इंस्टीट्यूट जैसे प्रतिष्ठित चिकित्सा संसाधनों के डॉक्टर  एडवाइजरी कमेटी में शामिल होंगे. खबर ये भी है कि पत्रकारों के लिए अलग से Vaccination center भी बनाये जायेंगे.

बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में मेडिकल हेल्थ एजुकेशन डिपार्टमेंट और हेल्थ डिपार्टमेंट को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. Team-9 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोविड का वर्तमान स्ट्रेन लगातार रूप बदल रहा है. यह पहली लहर की तुलना में 30 से 50 गुना अधिक संक्रामक है. कुछ केस में देखा गया है कि कोविड के ट्रू नैट, एंटीजन या RTPCR टेस्ट में भी इसकी पुष्टि नहीं हो रही है, जबकि CT स्कैन में पता लग रहा कि उसके फेफड़े कोरोना से इन्फेक्टेड हैं. लक्षणविहीन लोगों में भी ऐसी समस्या देखी गई है. ऐसे में हमें और सतर्कता के साथ काम करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें : Anand Mahindra ने कोरोना काल में उठाई ये बड़ी जिम्मेदारी, हर तरफ हो रही तारीफ

Related Articles