सीएम योगी ने मूर्ति तोड़ने वाले के खिलाफ उठाया सख्त कदम, कहा- होगी सख्त कार्रवाई

0

लखनऊ। देश में मूर्तियों के टूटने का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में घटित हुआ जहां कुछ उपद्रवियों ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है, ताकि भविष्य में दोबारा ऐसी घटनाएं न हो।

मेरठ के मवाना जिले में योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे जिलों में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा के प्रति पूरी सतर्कता बरतें।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में अमन-चैन का माहौल कायम रखना प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता है। शांति व्यवस्था को बाधित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने जनपद में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा के सम्बन्ध में पूरी सतर्कता बरतें। उन्होंने जनपद मेरठ की घटना को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करें ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों।

loading...
शेयर करें