सीएम योगी का वृंदावन दौरा आज, दोने-पत्तल में करेंगे भोजन

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज 14 फरवरी को धर्मनगरी वृंदावन (Vrindavan) पहुंच रहे हैं। यहां परिक्रमा मार्ग में स्थित महाराज ज्ञानानंद के आश्रम में साधु-संतों के साथ मुलाकात करेंगे। सीएम के लिए भोजन की खास व्यवस्थाएं की गई हैं। भोजन करने के लिए स्पेशल दोने पत्तल मंगवाए गए हैं।

CM Yogi संतों से करेंगे मुलाकात, लेंगे जायजा

हरिद्वार कुंभ-2021 के तहत तैयारियों का जायजा भी सीएम करेंगे। संत विजय कौशल महाराज और महाराज ज्ञानानंद के आश्रम में साधु संतों के साथ मुलाकात करेंगे। वृंदावन (Vrindavan) यमुना नदी के किनारे 16 फरवरी से कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक की तैयारियों का जायजा लेंगे। कुंभ स्थल क्षेत्र में वैष्णव समाज के संतों ने अपने पांडाल लगाए हैं। जानकारी के मुताबित यह बैठक 16 फरवरी से 28 मार्च तक चलेगी। इसमें देश के कोने-कोने से लाखों साधु संत वृंदावन पहुंचेंगे और यमुना नदी के किनारे स्नान करते नजर आएंगे।

सीएम योगी के लिए भोजन की खास व्यवस्था

परिक्रमा मार्ग में स्थित श्री कृष्ण कृपा धाम ज्ञानानंद महाराज के आश्रम में सीएम के लिए भोजन की खास व्यवस्थाएं की गई हैं। आश्रम में दो प्रकार के पत्तल का प्रबंध भी किया गया है। सुपारी से मिश्रित पत्तल और केले से मिश्रित दोने मंगाए गए हैं। इन पत्तलों को संगीता दोने पत्तल के नाम से जाना जाता है।

श्री कृष्ण कृपा धाम आश्रम प्रभारी मनमोहन महाराज ने बताया सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को वृंदावन पहुंच रहे हैं। श्री कृपा धाम आश्रम में सीएम के भोजन को लेकर कुछ खास व्यवस्थाएं की गई हैं। वृंदावन से ही संगीता नाम के दोने पत्तल मंगवाए गए हैं। इन्हीं पत्तलों में सीएम साहब भोजन ग्रहण करेंगे।

यह भी पढ़ें: बिजनौर में किसान महासम्मेलन में शामिल होंगी प्रियंका गांधी

Related Articles

Back to top button