टोक्यो ओलिंपिक में पदक जितने वालो को CM Yogi करेंगे सम्मानित, देश की शान पहुंचे लखनऊ

लखनऊ: टोक्यो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा व कांस्य पदक विजेता लवलीन बुधवार को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंच चुके है। यहां के अमौसी एयरपोर्ट पर दोनों का भव्य स्वागत हुआ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को टोक्यो ओलिंपिक में पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित करेगी।

इस सम्‍मान समारोह में शामिल होने के ल‍िए नीरज चोपड़ा और व‍िजेता लवलीना बुधवार देर रात लखनऊ पहुंचे।सीएम योगी गुरुवार को लखनऊ के शहीद पथ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाले भव्य समारोह में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा और चार दशक बाद पदक जीतने वाली हाकी टीम सहित 50 से अधिक खिलाडिय़ों को सम्मानित करेंगे।

इनाम राशि

खबरों के मुताबिक, सीएम योगी इस सम्मान समारोह में पुरुष हाकी टीम के 19 खिलाडिय़ों को एक-एक करोड़ रुपये देंगे। वहीं महिला हाकी टीम की सदस्यों को 50-50 लाख रुपये देंगे। पदक विजेताओं के अलावा योगी सरकार टोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने वालों को भी पुरस्कार देगी। गोल्फ में मामूली अंतर से पदक चूकने वाली अदिति अशोक को 50 लाख और पहलवान दीपक पुनिया को भी 50 लाख रुपये पुरस्कार दिया जाएगा। हाकी टीम के प्रशिक्षकों को भी 25-25 लाख रुपये तथा ओलिंपिक में भागीदारी करने वाले यूपी के 10 खिलाडिय़ों को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे।

सम्मानित होने वाले खिलाड़ी

नीरज चोपड़ा : स्वर्ण पदक
मीराबाई चानू : रजत पदक
रवि दहिया : रजत पदक
पीवी सिंधु : कांस्य पदक
लवलीना : कांस्य पदक
बजरंग पुनिया : कांस्य पदक
हाकी टीम : कांस्य पदक
दीपक पुनिया : चतुर्थ स्थान
अदिति अशोक : चतुर्थ स्थान
महिला हाकी टीम : चतुर्थ स्थान

ओलिंपिक में यूपी के खिलाड़ी

प्रियंका गोस्वामी – एथलेटिक्स
सौरभ चौधरी – शूटिंग
सतीश कुमार – बाक्सिंग
मेराज खान – शूटिंग
अरविंद सिंह – रोइंग
शिवपाल सिंह – एथलेटिक्स
ललित उपाध्याय – हाकी
अन्नू रानी – जैवलिन थ्रो
सीमा पुनिया – एथलेटिक्स
वंदना कटारिया – हाकी

Related Articles