CM Yogi सभी राज्यों के टोक्यो पैरालंपिक विजेताओं को करेंगे सम्मानित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टोक्यो पैरालिंपिक में देश के पदक विजेताओं को सम्मानित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कार्यक्रम आयोजित करने की योजना तैयार करने को कहा है। सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक, ”टोक्यो पैरालिंपिक में खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन ने देश को गौरवान्वित किया है।”

Yogi ने दिए अधिकारियों को निर्देश

यूपी के पदक विजेताओं के साथ-साथ देश के लिए पदक जीतने वाले सभी लोगों को एक सार्वजनिक समारोह में सम्मानित किया जाएगा।” मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा ”इस कार्यक्रम में राज्य के 75 जिलों के सभी ‘दिव्यांग’ खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाए। यह उनके लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा। इस आयोजन के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की जानी चाहिए।”

आपको बता दें कि योगी सरकार ने पहले ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया था और स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 1.5 करोड़ रुपये, कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया था। पदक और महिला हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए 50 लाख रुपये, जो एक पदक से चूक गए। यह कार्यक्रम पिछले महीने राज्य की राजधानी में आयोजित किया गया था, जिसमें सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया था।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar की मां का इंतकाल, अभिनेता ने ट्वीट कर दी जानकारी

Related Articles