सीएम योगी गोरखपुर (Gorakhpur) में 573 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) तीन जनवरी को गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार (State government) के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री गोरखपुर भ्रमण के दौरान गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यहां पर सीएम गोरखपुर शहर (Gorakhpur City), गोरखपुर ग्रामीण, पिपराइच एवं चौरी-चौरा विधान सभा क्षेत्रों की 573 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा सीएम योगी द्वारा 150 करोड़ रुपए से अधिक की लागत 14 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग 423.41 करोड़ रुपए की लागत की 23 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

इसे भी पढ़े: हरियाणा सरकार ने राज्य सिविल सेवा के 56 अधिकारियों का किया तबादला

प्रवक्ता ने बताया कि लोकार्पण की जाने वाली परियोजनाओं में विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर शहर की 09, विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर ग्रामीण की 03 तथा विधानसभा क्षेत्रों पिपराइच एवं चौरी-चौरा की 01-01 परियोजना सम्मिलित है। शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं में विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर शहर की 18, विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर ग्रामीण की 03 तथा विधानसभा क्षेत्र पिपराइच एवं चौरी-चौरा की 01-01 परियोजना शामिल है।

मुरारी लाल इण्टर काॅलेज सहजनवां में करेंगे विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

वहीँ मुख्यमंत्री गोरखपुर भ्रमण के दौरान मुरारी लाल इण्टर काॅलेज सहजनवां में आयोजित कार्यक्रम में सहजनवां विधान सभा क्षेत्र की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र सहजनवां के विकास की 83.65 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की 13 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। लोकार्पित की जाने वाली 06 परियोजनाओं की लागत 32.12 करोड़ रुपए से अधिक तथा शिलान्यास की जाने वाली 07 परियोजनाओं की लागत 51.53 करोड़ रुपए से अधिक है।

Related Articles

Back to top button