सीएम योगी आज पहुंचेंगे अयोध्या, दियो से रोशन होगी जन्मभूमि

दीपोत्सव से पहले साकेत महाविद्यालय से भगवान राम के जीवन पर आधारित ग्यारह रथों को एक साथ निकाला जाएगा। इन रथों पर श्री राम भगवान के जीवन पर आधारित अलग-अलग तरह की प्रदर्शनी लगाई गई हैं।

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू होने के बाद पहले भव्य दीपोत्सव में आज शुक्रवार को शामिल होंगे। दीपोत्सव से पहले साकेत महाविद्यालय से भगवान राम के जीवन पर आधारित ग्यारह रथों को एक साथ निकाला जाएगा। इन रथों पर श्री राम भगवान के जीवन पर आधारित अलग-अलग तरह की प्रदर्शनी लगाई गई हैं। आज सीएम योगी अयोध्या को कई बड़ी सौगात देंगे, यहां से वे एक दर्जन से अधिक विकास परियोजनाओं की घोषणा कर सकते है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू होने के बाद पहले भव्य दीपोत्सव में सरयू नदी तट को 5.51 लाख दीयों से सजाया जाएगा।

सीएम योगी आज शुक्रवार दोपहर 3 बजे अयोध्या पहुंचेंगे, इसके बाद राम जन्मभूमि स्थल पहुंच कर पहले दर्शन करेंगे फिर दीप प्रज्वलित करेंगे। जन्मभूमि स्थल पर शुक्रवार को 11,000 दीए जलाए जाएंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल राम कथा पार्क में पहुंचेंगे। भगवान राम, देवी सीता और लक्ष्मण के वेश में कलाकार ‘पुष्पक विमान’ से तट पर उतरेंगे तथा राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी उनका स्वागत करेंगे और माल्यार्पण करेंगे। हेलीकॉप्टर को फूलों से सजाकर विमान का रूप दिया गया है।

ये भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव: पहले चरण के लिए 2473 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

राम कथा पार्क में स्थित मंच पर

राम कथा पार्क में स्थित मंच पर 5 बजे सीएम योगी और राज्यपाल भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान को लाएंगे, जहां पर भरत मिलाप और राजगद्दी का कार्यक्रम होगा, शाम करीब 5:30 बजे सीएम आदित्यनाथ ने संबोधन करेंगे। संबोधन के बाद यही पर शाम 6 बजे सीएम योगी सरयू घाट पर पहुंच कर सरयू आरती में शामिल होंगे। फिर 6:15 बजे दीपोत्सव का शुभारंभ होगा, उसके बाद सीएम और राज्यपाल वापस राम कथा पार्क में आएंगे और कार्यक्रम को देखेंगे, उनका रात्रि विश्राम अयोध्या में ही होगा।

ये भी पढ़े : 45 साल बाद चीन में रिलीज होगी पाकिस्तानी फिल्म परवाज है जुनून

रामकथा वीथिका आदि बनेंगे

इस तीर्थनगर में 3.47 करोड़ रूपये से रामलीला सेंटर, 19.02 करोड़ रूपये की लागत से भजन स्थल, 21.92 करोड़ रूपये की लागत से रानी हेओ मेमोरियल पार्क, 7.59 करोड़ रूपये की लागत से रामकथा वीथिका आदि बनेंगे।

Related Articles

Back to top button