2022 चुनाव से पहले सीएम योगी की तैयार नई टीम, 7 नए चेहरों ने ली शपथ

लखनऊ: 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi adityanath) ने रविवार को 7 नए चेहरों के साथ अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया।कैबिनेट विस्तार का मुख्य आकर्षण पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद हैं जिन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में नए कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

जितिन प्रसाद के अलावा, अन्य नए चेहरों में बरेली के बहेड़ी से विधायक छत्रपाल गंगवार शामिल हैं। गाजीपुर सदर से विधायक डॉ संगीता बलवंत बिंद, हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक, सोनभद्र के ओबरा से विधायक संजीव कुमार गौर, बलरामपुर सदर से विधायक पल्टू राम और आगरा से एमएलसी धर्मवीर प्रजापति।

पार्टी बदलने से पहले जितिन प्रसाद राहुल गांधी के करीबी सहयोगी थे। वह राज्य में कांग्रेस के अग्रणी ब्राह्मण नेता थे, जहां समुदाय को लगभग 13% वोट मिलते हैं। गंगवार, डॉ बलवंत और प्रजापति सहित तीन नामांकन ओबीसी समुदायों से हैं, जबकि दो खटीक में एससी नेता हैं और पल्टू राम और संजीव कुमार एक एसटी नेता हैं।

यूपी सरकार ने चार नामों को एमएलसी के तौर पर नॉमिनेट किया है। इनमें शाहजहांपुर से जितिन प्रसाद, शामली से चौधरी वीरेंद्र सिंह गुर्जर, मुरादाबाद से गोपाल अंजान भुर्जी, गोरखपुर (gorakhpur) से संजय निषाद शामिल हैं।

Related Articles