सीएम योगी का बयान, दंगाइयों पर लगाई लगाम, यूपी को अंधेरे से निकाला

लखनऊ: यूपी में होने वाले 2022 चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी दुबारा अपनी फ़िज़ा बनाने के लिए पूरी तरह से सक्रिय हो गयी है। भाजपा सरकार यूपी में अब अपनी उपलब्धियां गिनाना शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को लखनऊ में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार के साढ़े चाल साल पूरे हो गए और एक भी दंगे नहीं हुए। लेकिन पिछली सरकारों ने दंगाइयों को संरक्षण दिया था जिसके कारण प्रदेश में दंगे होते थे। प्रदेश की जनता दंगो से प्रताड़ित थी, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में जो मूर्ति नहीं बनाता था, उसकी मूर्ति नहीं बिकती थी, जो दिया बनाता था उसके दिए तोड़ दिए जाते थे।

पर्व-त्यौहार को अंधेरे में धकेल दिया जाता था लेकिन हमारी सरकार में देखा होगा कि उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। प्रदेश में हमारी सरकार बनने के बाद पहले यह संदेश ​दे दिया गया कि अगर दंगा करोगे तो अगली सात पीढ़ियों को इसकी भरपाई करनी पड़ेगी।

इसके आगे उन्होंने कहा कि यूपी में अब दंगे नहीं होते हैं। पर्व-त्यौहार पर खुशियां मनाई जाती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2017 के पहले जिन लोगों का शासन था वो भी सबके विकास की बात करते थे पर विकास सिर्फ उनके परिवार का ही हुआ। उन्हें स्वयं और स्वयं के परिवार के अलावा समाज और राष्ट्र के बारे में कोई चिंता थी ही नहीं। यही कारण रहा कि प्रदेश पिछड़ता गया।

 

 

Related Articles