योगी के आदेश को दिखाया ठेंगा, सीएमएस कर रहे प्राइवेट इलाज, वीडियो वायरल

0

मैनपुरी| जिला अस्पताल में सीएमएस द्वारा मरीजो को प्राइवेट इलाज करते हुए सोशल मिडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसे लेकर स्वास्थ विभाग में हडकंप मच गया है | इस वीडियो के माध्यम से बताया गया है कि मंगलवार को उनके यहां एक मरीज को भर्ती कराया गया। शासन की चेतावनी के बाद भी सीएमस द्वारा प्राइवेट प्रैक्टिस का मामला गंभीर माना जा रहा है। हालांकि सीएमएस ने प्राइवेट प्रैक्टिस से मना किया है।


मंगलवार को सोशल मीडिया पर जारी हुए वीडियो में सीएमएस अपने आवास पर एक मरीज को भर्ती करके उपचार दे रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि उनके कमरे में उनकी मेज पर ही काफी दवाइयां भी पड़ी हुई हैं। वीडियो में महिला बता रही है कि वह प्राइवेट उपचार करा रही है,उससे इसकी फीस भी ली गई है।  वहीं इस वीडियो के जारी होने के बाद प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले अन्य सरकारी डाक्टरों में भी हड़कंप मच गया है।

 

विभाग ने लगा रखी है रोक

                

प्राइवेट प्रैक्टिस पर शासन और विभाग ने रोक लगा रखी है। लेकिन जनपद में कई चिकित्सक सरकारी अस्पताल में सेवाएं देने के बाद भी प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं। जो मरीजों से 200 रुपये पंजीकरण के रूप में वसूल रहे हैं। इसके बाद दवाओं में बड़े पैमाने पर कमीशन लिया जा रहा है।

डा. एके मित्तल (स्वास्थ एवं परिवार कल्याण) ने कहा ‘यदि सीएमएस अपने आवास पर मरीज को देख रहे हैं तो मामला गंभीर है। मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी’।
 

loading...
शेयर करें