UP में IAS, IPS, PCS  की कोचिंग फ्री में चलेंगी , लाखों की संख्या में हुए रजिस्ट्रेशन

प्रदेश के गरीब परिवारों के होनहार छात्रों के लिए मुख्यंंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभ्युदय कोचिंग की शुरुआत करने का फैसला किया।

लखनऊ: प्रदेश के गरीब परिवारों के होनहार छात्रों के लिए मुख्यंंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभ्युदय कोचिंग की शुरुआत करने का फैसला किया। इस अभ्युदय कोचिंग के सहारे प्रदेश के गरीब छात्र भी अधिकारी बनने की सपना को साकार कर सकते है।

आपको बता दे कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर शुरू मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग के लिए करीब तीन लाख प्रतियोगी छात्र-छात्राएं पंजीकरण करा चुके हैं। ऑफलाइन क्लासेज के लिए शुक्रवार रात से पंजीकरण बंद हो गया।

अभ्युदय कोचिंग
अभ्युदय कोचिंग

13 फरवरी चलेंगी क्लासेस

Online classes के लिए पंजीकरण जारी रहेगा। ऑफलाइन क्लास के लिए 13 फरवरी को Online exams होगी। एनडीए एवं सीडीएस की परीक्षा दिन 12 से 1 बजे तक, UPSC/UPPSC की परीक्षा 1.30 से 2.30 बजे तक, जेईई की शाम 3 से 4 और NEET के लिए 4.30 से 5.30 तक परीक्षा होगी। 16 फरवरी से अभ्युदय कोचिंग के क्लासेज चलाने की घोषणा कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने की शानदार पहल, इसके जरिए गरीब बच्चे भी बनेंगे अधिकारी

UP का कोई भी युवा जो Civil Services, Neet, JEE, Banking, Tet जैसी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हो,इस खास पहल का लाभ ले सकता है। इस अभिनव कोचिंग में Online study material और लेक्चर आदि तो उपलब्ध होंगे ही, ऑफलाइन क्लास में IAS और PCS परीक्षा के लिए प्रशिक्षु आईएएस, IPS, आईएफएस ( वन सेवा ), पीसीएस अधिकारियों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा।

अभ्युदय कोचिंग
अभ्युदय कोचिंग

जबकि एनडीए और सीडीएस की परीक्षा के लिए प्राचार्य, उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल द्वारा गाइडेंस मिलेगी। यह नहीं, नीट, जेईई, बैंक पीओ, एसएससी और टीईटी आदि परीक्षाओं के लिए भी कक्षाएँ चलेंगी।

‘मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना’ के तहत शुरुआती दौर में हर मंडल मुख्यालय अभ्युदय कोचिंग कक्षायें चलेंगी। दूसरे चरण में ऐसी ही कक्षाएं जिला स्तर पर शुरू की जाएंगी

यह भी पढे़ं: इंटरनेट पर अश्लील विडियो देखना पड़ सकता महंगा, 1090 की टीम रखेगी नजर

Related Articles

Back to top button