कोस्ट गार्ड की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी

0

अहमदाबाद। भारतीय कोस्ट गार्ड को एक बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। आईसीजी ने गुजरात तट के निकट एक व्यापारिक पोत से करीब 3,500 करोड़ रुपये की कीमत की 1,500 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है जो नशीले पदार्थों की अब तक मिली सबसे बड़ी खेपों में से एक है। पानी के रास्ते होने वाली नशे की तस्करी के खिलाफ यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

भारतीय कोस्ट गार्ड

जहाज पर सवार सभी 8 नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है

रक्षा प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी। एक रक्षा प्रवक्ता ने आज बताया कि आईसीजी, खुफिया ब्यूरो, पुलिस, सीमा शुल्क, नौसेना तथा अन्य एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं। मामले में पानी की जहाज पर सवार सभी 8 नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी भारतीय हैं, जबकि पकड़ी गई व्यापारी जहाज एम वी हेनरी पनामा में रजिस्टर्ड है।

अधिकारी नशे के खिलाफ इसे अभी तक सबसे बड़ी कार्रवाई बता रहे हैं

भारतीय तटरक्षक दल के पश्चिमी कमान के प्रवक्ता कमांडेंट एस द्विवेदी ने बताया कि पानी का जहाज हेनरी गुजरात के अलंग ब्रेकिंग बंदरगाह पर लाया जा रहा था और उसपर 8 भारतीय नाविक सवार थे। बरामद हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 3 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। कोस्ट गार्ड अधिकारी नशे के खिलाफ इसे अभी तक सबसे बड़ी कार्रवाई बता रहे हैं। फिलहाल जहाज के कमांडर से पूछताछ की जा रही है।

loading...
शेयर करें