ठंड और कोहरे ने किया नूतन वर्ष का (Welcome) स्वागत

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप, मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम औसत तापमान चार डिग्री सेल्सियस रहा

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है। राष्ट्रीय राजधानी में नये साल की सुबह कड़ाके की ठंड रही और घना कोहरा छाये रहने की वजह से दृश्यता का स्तर भी काफी कम रहा।

मौसम विभाग की जानकारी

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम औसत तापमान चार डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। एक दिन पहले यानी गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था, जो इस मौसम का सबसे कम तापमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनवरी के पहले में बूंदा-बांदी होगी। दिल्ली में भी तीन से पांच जनवरी तक बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बताया, इस बार दिसंबर में दिल्ली में औसत न्यूनतम तापमान पिछले 15 साल में दूसरी बार सबसे कम रहा। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, इस साल दिसंबर में औसत न्यूनतम तापमान (एमएमटी) 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पिछले साल औसत न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री रहा था।

यह भी पढ़ेलाबुशेन (Labuschagne) ने कहा, ‘अलग तरीका तराश कर टीम इंडिया पर दबाव डालेंगे’

यह भी पढ़ेनक्सली (Naxalite) इलाकों में बनेंगे स्टील के पुल

Related Articles

Back to top button