राजधानी दिल्ली में सर्द मौसम जारी, धुंधली सुबह की आगोश

कम दृश्यता के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा, जिससे दिन के शुरुआती घंटों में यातायात की गति धीमी रही।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में लोगों ने सोमवार को घने कोहर की आगोश में आँखे खोली। कम दृश्यता के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा, जिससे दिन के शुरुआती घंटों में यातायात की गति धीमी रही।मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में सर्द मौसम जारी रहने के साथ-साथ न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत रहा, हालांकि सुबह 10 बजे 13.6 डिग्री तापतान दर्ज किया गया।

शाम ढलते-ढलते तापमान और गिर सकता है। इसके लगभग 18 डिग्री रहने की संभावना है। विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में सफदरजंग केंद्र में 14.8 मिलीमीटर, पालम केंद्र में 5.3, लोदी रोड में 18.6 मिमी और आयानगर में 15.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है।

बारिश कगा हुआ कुछ यूं असर

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को हुयी बारिश ने शहर की हवा की गुणवत्ता में सुधार किया है। आज सुबह करीब 09 बजे हवा के सूचकांक मूल्य (wave) में गिरावट आई। गर्जन और चमक के साथ बारिश की अधिकतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जतायी गई हैं।

मौसम विभाग ने हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाये रहने का अनुमान जताया है, जबकि न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान लगभग 17 डिग्री रहने की संभावना जतायी गईं है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 15.8 डिग्री है, और औसतन चार डिग्री कम है।

यह भी पढ़े:पीएम सम्मान निधि का लाभ ले चुके अपात्रों को जारी होगा (RC) आरसी

Related Articles