सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, चिकित्सकों ने किया मरीजो को अलर्ट

बस्ती में सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, चिकित्सक ने दी ब्लड प्रेशर तथा शुगर वाले मरीजो को ठंडक से बचने की सलाह

बस्ती: उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले में सर्द हवाओं ने गलन बढ़ा दी है। सड़को पर पैदल यात्री भी कम हो गये है। धूप निकलने के कम आसार दिखाई दे रहे है। मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि 22 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवांए चल रही है।

हवा में ठंडक और गलन

जिले में धूप निकलने के आसार कम है। गुरूवार की तुलना मे आज ठंडक और गलन बढ़ गयी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मौसम जस का तस इस हफ्ते रहेगा।

जिला मुख्यालय के न्यायालय परिसर मे भी चहल पहल कम दिखाई पड़ रही है। वरिष्ठ चिकित्सक रमेश चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि सर्द हवाओं से गलन बढ़ तो गयी है। इससे छोटे बच्चो तथा बुजुर्गो को बचाना बहुत ही आवश्यक है एक तो कोरोना महामारी के बीच में ठंड से बचाव भी बहुत आवश्यक है। ब्लड प्रेशर तथा शुगर वाले मरीजो को ठंडक से बचना चाहिए उन्हे गर्म पानी के साथ-साथ गर्म भोजन का सेवन करना चाहिए।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान

पहाड़ी क्षेत्र में हिमपात और शीत हवाओं के चलने से राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक करीब 1000 बजे 301 पर था जो कि ‘बहुत खराब’ श्रेणी का माना जाता है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को इस तरह का मौसम रहने के साथ न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है।

यह भी पढ़ेडॉ. एच.के. बाली ने कहा, भारत में तेजी से बढ़ रही है हार्ट फेल्यर की बीमारी

यह भी पढ़े: माँ बनने वाली हैं सिंगर नेहा कक्कर, पति रोहनप्रीत संग बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए आईं नज़र

Related Articles