कॉमेडियन और अभिनेता जॉनी लीवर का आज जन्मदिन, जानें इनके बारे में

मुंबई: कॉमेडियन और अभिनेता जॉनी लीवर जिनका एक नाम जॉन प्रकाश राव भी है। जॉनी लीवर हिंदी सिनेमा में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए काफी मशहूर हैं। जॉनी लीवर भारत के पहले स्टैंड कॉमेडियन हैं। बात दें की इन्हें अब तक 13 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। वहीं, ये साढ़े तीन सौ से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। आज जॉनी लीवर के पिता का नाम प्रकाश राव जानुमाल और माता का नाम करुणाम्मा जनुमाला है। इनकी पत्नी का नाम सुजाता लीवर है।

आज इनका 63वां जन्मदिन है। इनका जन्म 14 अगस्त 1956 में आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के कनिगिरी में हुआ था। ज्योतिष के अनुसार, इनका जन्म अनुराधा नक्षत्र में हुआ है। जॉनी लीवर का जन्मदिन 14 अगस्त को होता हैं। ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के मुताबिक़ अनुराधा नक्षत्र में जिन जातकों का जन्म होता है उनमें लोगों को मित्र बनाने की प्रवृति होती है। साथ ही जरूरत पड़ने पर वो मित्र की पूरी मदद भी करते हैं। इस नक्षत्र के देवता मित्र देव हैं। ये बारह आदित्यों में से एक माने जाते हैं। इस नक्षत्र का स्वामी शनि है। साथ ही राशि का स्वामी मंगल है जिसके कारण इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले जातक पर दोनों ही ग्रहों का प्रभाव रहता है। इस नक्षत्र में जो लोग जन्म लेते हैं उनकी जन्म राशि वृश्चिक, राशि स्वामी मंगल, वर्ण ब्राह्मण, वश्य कीट, योनि मृग, महावैर योनि श्वान, गण देव तथा नाड़ी मध्य होते हैं।

इस नक्षत्र का स्वामी ग्रह शनि होने से ये जातक स्पष्टवादी होते हैं। ये दिल खोलकर बोलते हैं। हालांकि, ऐसा करने से लोग जल्दी नाराज भी हो जाते हैं। इनमें संयम की बेहद कमी होती है। ये छोटी-छोटी बातों पर उत्तेजित हो जाते हैं। इस नक्षत्र में जन्मे जातक युवावस्था से ही आजीविका कमाने लगते हैं। ये बातों को दिल में नहीं रखते हैं ऐसे में इन्हें लोगों बातें कभी-कभी चुभ जाती हैं। जो भी अवसर इनके सामने आते हैं उनका ये पूरा-पूरा फायदा उठाते हैं।

Related Articles