कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, इस मामले में मिली जमानत

इंदौर: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने फारूकी को विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में अंतरिम जमानत दे दी है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने मुनव्वर फारूकी की जमानत याचिका को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस और अन्य पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बता दें स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को मध्य प्रदेश पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत करने आरोप में हिरासत में लिया था। मुनव्वर फारूकी जमानत याचिका पर कोर्ट ने मध्य प्रदेश पुलिस और अन्य पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

हाई कोर्ट में खारिज हो गई थी फारूकी की जमानत याचिका

कोर्ट ने नोटिस जारी कर कहा है कि गिरफ्तारी के समय पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय गाइडलाइन का पालन नहीं किया था। साथ ही यूपी पुलिस की तरफ से दर्ज केस में जारी प्रोडक्शन वारंट पर भी रोक लगाई है। इससे पहले फारूकी ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी। लेकिन इंदौर खंडपीठ ने मुनव्वर फारूकी को जमानत देने से इनकार कर दिया था। वहीं फारूकी के खिलाफ दाखिल दूसरे राज्यों में दर्ज मुकदमों को खारिज किए जाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में मंद पड़ रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में इतने लोगों ने गंवाई जान

Related Articles

Back to top button