कमिश्नर ने सिक्योरिटी ऑडिट कर 500 police personnel को सुरक्षा ड्यूटी से बुलाया वापस

नई दिल्ली : पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने राजधानी में कानून प्रवर्तन को प्रभावी और जवाबदेह बनाने के लिए गृह मंत्रालय के परामर्श से किए गए ऑडिट के बाद 500 से ज्यादा दिल्ली police personnel को सिक्योरिटी ड्यूट से हटा दिया गया है।

500 police personnel मात्र स्टेटस सिंबल के तौर पर हो रहे थे इस्तेमाल

इस कड़ी में हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, स्पेशल सेल और कानून व्यवस्था प्रमुखों जैसी विशेष पुलिस यूनिट्स के पुनर्गठन के साथ कम से कम 79 पुलिस थाना प्रमुखों का तबादला भी किया गया है। आपको बता दें जब यह ऑडिट किया गया, तो यह पाया गया कि दिल्ली पुलिस के कुछ एम्प्लाइज और रिटायर अधिकारियों के पास निजी सुरक्षा अधिकारी थे, जो न केवल अधिकारियों बल्कि उनकी पत्नियों और बड़े बच्चों की भी सुरक्षा करते थे।

पूर्व पुलिस कमिश्नर्स, पूर्व गृह सचिवों और अन्य सहित इनमें से कुछ पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा बिना किसी खतरे के आकलन के दी गई थी। कई दूसरे लोगों की सुरक्षा को भी दिल्ली पुलिस ने डाउनग्रेड कर दिया है, क्योंकि उन्हें कोई कथित खतरा नहीं था, केवल स्टेटस सिंबल था। इसके अलावा, अस्थाना ने सभी पुलिस यूनिट्स को एक्टिव ड्यूटी पर कर्मियों की संख्या की रिपोर्ट करने के लिए कहा है, ताकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपने कर्मचारियों को नई पोस्टिंग पर अपने साथ ले जा सकें।

इस दौरान दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल का भी पुनर्गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें : टारगेट किलिंग का खौफनाक खेल जारी, यूपी-बिहार के 2 लोगों की आतंकियों ने ली जान

Related Articles