CWG 2018-हॉकी: आखिरी 40 सेकंड में भारत ने इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत

0

गोल्ड कोस्ट। ऑस्ट्रेलिया में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को खेले गए हॉकी मुकाबले में भारत ने अंतिम 40 सेकंड में मैच टर्निंग गोल करके इंग्लैंड 4-3 से शिकस्त दी। अब भारत का सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से होगा।

ind-vs-eng

पहले हाल्फ में दोनों ही टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 13 मिनट में इंग्लैंड ने भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की और 17वें मिनट में गोल कर बढ़त बना ली। अगले ही मिनट में इंग्लैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन श्रीजेश ने इसे सफल नहीं होने दिया।

तीसरे क्वार्टर में कप्तान मनप्रीत ने भारत को खेल में वापसी दिलाई। 33वें मिनट में मनप्रीत ने मंदीप से मिले पास को इंग्लैंड के नेट पर पहुंचाया और 1-1 से बराबरी करवाई।

चौथे क्वार्टर में मैच दोनों टीमों के बीच रोमांचक रहा। काफी संघर्ष के बाद भारत को 51वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, जिसे रुपिंदर पाल सिंह ने भुनाते हुए रुपिंदर पाल सिंह ने गोल किया और टीम को 2-1 की बढ़त दे दी। लेकिन अगले ही मिनट इंग्लैंड को पेनाल्टी कार्नर मिला और मुकाबले फिर बराबर का हो गया।

अंतिम क्वार्टर के दौरान 56वें मिनट में इंग्लैंड ने एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और सैम वार्ड ने गोल कर अपनी टीम को 3-2 से बढ़त दे दी। लेकिन 58वें मिनट में इसी पेनाल्टी कॉर्नर को भुनाकर वरुण ने गोल किया और स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया।

अंतिम बचे सेकेंड में मंदीप ने 59वें मिनट में शानदार फील्ड गोल करते हुए भारत को 4-3 से जीत दिलाई।

loading...
शेयर करें