CWG 2018: भारतीय खिलाडियों का दमदार प्रदर्शन जारी, टेबल टेनिस में जीता एक और गोल्ड

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ी कमाल करते जा रहे है। रविवार को महिला टेबल टेनिस टीम द्वारा रिकॉर्ड तोड़ मैडल हासिल करने के बाद सोमवार को पुरुष टेबल टेनिस टीम ने एक और गोल्ड मैडल अपने नाम किया। जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के पाचवें दिन भारत ने नाइजीरिया को हराया। इसी के साथ भारत के झोली में कुल मिलकर नौ स्वर्ण पदक आ चूका है।

sharath

ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेल गए फाइनल में भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से मात दी। फाइनल का पहला मैच एकल वर्ग का था जहां अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरथ कमल ने पहला गेम 4-11 से हारने के बाद वापसी करते हुए बोडे अमियोडून को अगले तीन गेम में 11-5, 11-4 और 11-9 से हराकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे एकल मुकाबले में भारत के साथियान गणासेकरन को भी पहले गेम में 10-12 से हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने भी मैच में शानदार वापसी की और अगले तीन गेम में 11-3, 11-3, 11-4 से जीत दर्ज कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

इसके बाद, तीसरा मैच युगल वर्ग का था जिसमें हरमीत देसाई और साथियान गणासेकरन ने नाइजीरिया की ओलाजीडे ओमोटायो और बोडे अमियोडून की जोड़ी को 11-8, 11-5, 11-3 से हरा दिया। भारत का यह 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवां स्वर्ण पदक है।

Related Articles