कंपनी लॉट्स होलसेल सॉल्यूशंस ने दिल्ली में खोला अपना पहला रिटेल स्टोर

0

नई दिल्ली: थाईलैंड की सियाम मैक्रो की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी लॉट्स होलसेल सॉल्यूशंस ने दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास अपना पहला रिटेल स्टोर खोला है। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को यहां लॉट्स के सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर भारत में थाइलैंड के राजदूत चुटिंटोर्न सैम गोंग्स्कदी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि थाईलैंड की कंपनियां भारत में निवेश के प्रति उत्साहित है और आनेवाले दिनों अन्य क्षेत्रों में भी थाइलैंड की कंपनियां भारत में निवेश कर सकती हैं।

लॉट्स होलसेल सॉल्यूशन्स के प्रबंध निदेशक टेनिट शोरवानोंट ने कहा, “हम भारत में अपना पहला होलसेल सेंटर खोलने जा रहे हैं। इस स्टोर के साथ लॉट्स के पंजीकृत सदस्य उच्च गुणवत्ता के फूड एवं नॉन-फूड प्रोडक्ट्स का लाभ उठा सकेंगे, जिन्हें खासतौर पर दिल्ली के बाजार को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। हम उच्च गुणवत्ता के उत्पादों एवं अनुकूलित सेवाओं के साथ अपने उपभोक्ताओं को विशवस्तरीय मानकों का होलसेल अनुभव प्रदान करेंगे, ताकि वे आसानी से उचित दरों पर उत्पाद खरीद सकें।”

कंपनी ने बताया कि यह स्टोर 50,000 से अधिक पंजीकृत सदस्यों को अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। इनमें होटल, रेस्तरां, केटर्स किराना स्टोर, कॉर्पोरेट, एमएसएमई और सरकारी एजेन्सियां व संस्थान शामिल हैं। लॉट्स का यह स्टोर 50,000 वर्गफीट में फैला हुआ है और यह आधुनिक सुविधाओं से लैस है।

कंपनी ने कहा कि अगले तीन साल में देश में इस तरह के कुल 15 स्टोर खोलने का लक्ष्य है। भारत में कंपनी के ऑपरेशन बिजनेस डेवलपमेंट एवं एक्सपेंशन के डायरेक्टर समीर सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि जल्द ही नोएडा में भी इस तरह के स्टोर खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली एनसीआर में इस साल तीन स्टोर खोलने का लक्ष्य है।

कंपनी ने वल्र्ड फूड इंडिया 2017 के दौरान भारत में प्रवेश का ऐलान किया था, उसी समय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के साथ 1000 करोड़ रुपये के एमओयू (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर भी किए गए।

कंपनी ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में लॉट्स होलसेल सॉल्यूशंस अगले पांच सालों में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से 5,000 लोगों को नौकरियां देगी।

लॉट्स के स्टोर में खान-पान समेत उपभोक्ताओं के जरूरियात के तकबरीन सभी सामान उपलब्ध हैं जिनमें, बेवरेज, किचनवेयर, हाउसहोल्ड अप्लायन्स, होम डेकोर, फर्नीचर, बेडिंग, टेक्सटाइल, स्टेशनरी, ऑफिस सप्लाई, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट आदि केटेगरी के सामान मौजूद हैं।

loading...
शेयर करें