इस राज्य में 2 दिन का कंप्लीट LOCKDOWN लगा, PM मोदी ने दी थी सख्ती की सलाह

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के स्तर ने एक बार फिर से सबको चौकन्ना कर दिया है। इसी के मद्देनज़र कोरोना के बढ़ते मामलों केबीच केरल सरकार ने राज्य में दो दिन के कंप्लीट LOCKDOWN लगाने की घोषणा की है। केरल में 23 व 24 जुलाई को सख्त पाबंदियां लागू रहेंगी। इसके साथ ही पिनराई विजयन सरकार ने प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को टेस्टिंग बढ़ाने को कहा है। हर दिन 3 लाख सैंपल जांच का आदेश दिया गया है।

ईद पर 3 दिन तक पाबंदियों में छूट को लेकर सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगने के बाद केरल के CM पी. विजयन ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में पाबंदियों में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। साथ ही यह भी कहा था कि शुक्रवार को अतिरिक्त 3 लाख जांच की जाएगी। कोरोना समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा, ”पाबंदियों में अभी छूट नहीं दी जाएगी। एक और सप्ताह के लिए पाबंदियां जारी रहेंगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में औसत पॉजिटिविटी दर बढ़कर 10.8 फीसदी हो चुकी है।

PM नरेंद्र मोदी ने जताई थी चिंता

गौरतलब है कि 16 जुलाई को 6 प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि केरल और महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। PM मोदी ने तीसरी लहर को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर कई कदम उठाने को कहा था। PM ने टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और टीका का मंत्र देते हुए माइक्रो कंटेनमेंट जोन्स पर फोकस करने को कहा था।

ये भी पढ़ें :  लखनऊ: थाने पहुंचे बुजुर्ग को Inspector ने दी 15 सेकेण्ड में 15 गालियां, Video वायरल होने पर SP ने किया…

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles