भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी, यहां जानें कब और कहां होंगे मैच

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में वनडे मुकाबले से होगी। इसके अलावा चार टेस्ट मैचों की सीरीज और तीन टी 20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

वनडे का शेड्यूल

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के खेली जाने वाली सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 और दूसरा मुकाबला 29 नवंबर को खेला जाएगा। यह दोनों मुकाबले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे। वहीं तीसरा मुकाबला 2 दिसंबर को केनबरा में खेला जाएगा।

टी 20 का शेड्यूल

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर को केनबरा में खेला जाएगा। जबकि सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला सिडनी में 6 और 8 दिसंबर को खेला जाएगा।

टेस्ट का शेड्यूल

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज 17 दिसंबर से शुरु होगी। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच डे नाइट खेला जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट मुकाबला खेलेगी। वहीं दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर(मेलबर्न), तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी(सिडनी) और टेस्ट सीरीज चौथा मुकाबला 15 से 19 जनवरी के बीच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया टीमों के खिलाड़ी अभी आईपीएल में बिजी हैं। IPL 2020 खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी सिडनी में क्वारंटीन में रहेंगे। और उन्हें नजदीक की ट्रेनिंग सुविधाओं में अभ्यास करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें-

Related Articles

Back to top button