जमानत मिलने के तुरंत बाद कम्प्यूटर बाबा फिर गिरफ्तार

पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारि मिश्र ने बताया कि कल एक सरकारी कर्मचारी की शिकायत पर कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

इंदौर:  मध्यप्रदेश के इंदौर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा को जमानत मिलने के बाद पुलिस ने दूसरे मामले में फिर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारि मिश्र ने बताया कि कल एक सरकारी कर्मचारी की शिकायत पर कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। स्थानीय गांधीनगर थाना पुलिस द्वारा दर्ज इस प्रकरण में बाबा पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट और दुर्व्यवहार करने और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के आरोप हैं।

यह घटना नवंबर की बतायी गयी है, जब ग्राम हप्सीजम्बुडी के पंचायत सचिव श्रीराम बारोलिया (38) कम्प्यूटर बाबा को बेदखली की सूचना देने गए थे। तब बाबा ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर बारोलिया के साथ दुर्व्यवहार किया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कम्प्यूटर बाबा को इससे पहले आठ नवंबर को उनके कब्जे वाली सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। तब से ही वे लोक शांति भंग करने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की आशंका में न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद थे। कल उन्हें जमानत संबंधी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जमानत मिलने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

आठ और नौ नवंबर को जिला प्रशासन ने पुलिस बल और नगर निगम के दल के साथ कम्प्यूटर बाबा के कब्जे से दो जगह की बेशकीमती भूमि को मुक्त कराया है।

ये भी पढ़ें : रिपब्लिकन से मिल रही नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन को खुफिया जानकारी

Related Articles

Back to top button