कंडक्टर पेपर लीक मामले का आरोपी गिरफ्तार, सीएम ने दिये जांच के आदेश

 

पेपर लीक मामले का आरोपी गिरफ्तार
पेपर लीक मामले का आरोपी गिरफ्तार

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित एपी गोयल विश्वविद्यालय केंद्र से कंडक्टर पेपर लीक मामले में फरार आरोपी को प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने इसकी पुष्टि करते हुये कहा कि फरार आरोपी को रात 8 बजे मोबाइल सहित रोहड़ू से गिरफ्तार कर लाया गया. उसने अपने भाई को पर्चा व्हाट्सएप किया था. उन्होंने बताया कि विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उचित कार्यवाही की जा रही है. उधर, शाहपुर के निजी मेडिकल कॉलेज सेंटर से पर्चा वायरल करने वाले को भी गिरफ्तार कर लिया है.

परीक्षा ले रहे हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि मामलों की जांच की जाएगी. इस मामले में एक से अधिक लोगों को प्रश्नपत्र सोशल मीडिया से भेजा है, तो आयोग पुलिस और परीक्षा के स्टाफ से  रिपोर्ट पर कोई फैसला लेगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल भर्ती परीक्षा रद्द नहीं होगी. उन्होंने कहा कि परीक्षा सुबह 1000 से 1200 के बीच हुई है और जो भी गड़बड़ियां सामने आई हैं, वे 1023 के बाद की हैं. इससे प्रश्न पत्र लीक होने का सवाल नहीं उठता.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल पथ परिवहन निगम में कंडक्टरों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लिखित परीक्षाएं पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएं ताकि भविष्य में इस तरह की कोई घटना घटित न हो.

यह भी पढ़े: मिर्जापुर में पुजारी की हत्यारों ने गला रेतकर की हत्या

Related Articles

Back to top button