IPL
IPL

लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह का विवादित बयान

मध्यप्रदेश: कांग्रेस (Congress) नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर बेतुके बयान देने के बाद अब निशाने पर आ गए हैं। सज्जन सिंह वर्मा पर बेतुके बयान को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child Rights) ने नोटिस जारी किया है। उनसे कहा गया है कि वे 2 दिन के अंदर स्पष्टीकरण दें और कारण बताएं। नाबालिग लड़कियों और कानून के खिलाफ इस तरह के बयान देने के अपने इरादे को उचित ठहराए।

आपको बता दे कि कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार को एक विवादित बयान दिया था। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किए जाने की बात पर सज्जन सिंह वर्मा ने अपने बयान में कहा था जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है। जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है।

सज्जन सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार को भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा और डॉक्टरों का हवाला देते हुए कहा कि लड़कियों की बच्चे पैदा करने लायक उम्र 15 साल है। सज्जन वर्मा ने कहा कि शादी की उम्र 18 साल है तो कौन सा बड़ा वैज्ञानिक या डॉक्टर हो गया। डॉक्टरों की रिपोर्ट ये है कि बच्चियां 15 साल की उम्र में प्रजनन के उपयुक्त मानी जाती हैं, तो 18 साल में परिपक्व हो गई बच्ची। वर्मा ने कहा कि वैज्ञानिकों की ओर से 21 साल की उम्र सही मानी जाता है। शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए वर्मा ने कहा कि 21 साल का लॉजिक आप (पत्रकार) बता दो शिवराज की तरफ से।

यह भी पढ़ें: जॉगिंग पर निकले पति-पत्नी पर बदमाशों ने किया हमला, महिला की मौत

Related Articles

Back to top button