चुनाव हारने के बाद उलझन में ट्रंप, नहीं छोड़ना चाहते व्हाइट हाउस!

नई दिल्ली: अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद का चुनाव हारने के बाद उलझन में आ गए हैं। ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां तक कि ट्रंप हार को भी नहीं स्वीकार रहे हैं। ट्रंप का दावा है कि चुनाव में हेराफेरी हुई है। जिसके कारण हार का सामना करना पड़ा है।

उलझन में डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति पद का चुनाव हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप दो बार मीडिया के सामने आए। और दोनों बार अपनी बात बोलकर चले गए। लेकिन ट्रंप ने मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया है। वहीं खबर यह भी है कि ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। व्हाइट हाउस के एक अफसर ने सीएनएन से कहा- यह बंकर में रहने की मानसिकता है।

हार नहीं मान रहे ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव का रुख एकदम साफ हो गया है। जो बाइडेन जनवरी में अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। लेकिन मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार को स्वीकार नहीं रहे हैं। हाल ही में ट्रंप ने एक ट्वीट कर अपनी जीत का दावा किया था।

538 में से बाइडेन को मिले 306 इलेक्टोरल वोट

जो बाइडेन को 538 इलेक्टोरल वोट में से 306 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। और डोनाल्ड ट्रंप को 232 वोट मिले हैं। इस परिणाम के मुताबिक जो बाइडेन ही अमेरिका के आगामी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में जनवरी तक बनकर तैयार हो सकती हैं चार करोड़ वैक्सीन

Related Articles

Back to top button