कांग्रेस ने लगाया आरोप ‘किसानों के साथ वार्ता का ढोंग कर रही है सरकार’

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, किसानों के साथ वार्ता का ढोंग कर रही है सरकार

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार किसान आंदोलन को समाप्त करने के लिए गंभीर नहीं है और वह किसानों के साथ वार्ता का ढोंग कर देश के अन्नदाता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

कानूनों के खिलाफ आंदोलन

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक तरफ सरकार आंदोलनरत किसानों के साथ कई दौर की वार्ता कर रही है और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वार्ता शुरू होने से दो दिन पहले वाराणसी में घोषणा कर रहे हैं कि किसान जिन कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, उन्हें वापस नहीं लिया जाएगा।

किसानों के साथ वार्ता

प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस घोषणा से यह साफ हो जाता है कि सरकार के किसानों के साथ वार्ता के दरवाजे बंद है और वह उन्हें सिर्फ गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उनका कहना था कि जब उनकी मांग पर विचार ही नहीं करना है तो फिर वार्ता का स्वांग क्यों किया जा रहा है।

दिल्ली के सारे दरवाजे बंद

प्रवक्ता ने कहा कि किसानों के साथ सरकार जिस तरह का बर्ताव कर रही है, उससे स्पष्ट है कि उनके लिए दिल्ली के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर दुनिया में तरह-तरह की बात की जा रही है और इससे देश की छवि खराब हो रही है इसलिए सरकार को जग हंसाई कराने की बजाय किसानों से तत्काल बातचीत कर उनकी बात माननी चाहिए।

यह भी पढ़ेवैज्ञानिकों ने किया ‘जामुन वाइन’ की खोज, औषधीय गुण से भरपूर वाइन इन रोगों को देगा मात

यह भी पढ़ेNZ vs WI: वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने पारी और 134 रन से रौंदा

Related Articles