कांग्रेस और भाजपा ने गुजरात की इन सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

नई दिल्ली: भाजपा और कांग्रेस ने गुजरात की लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने दाहोद सीट से बाबूभाई कटारा को मैदान में उतारा है, वहीं भरूच सीट से शेरखान पठान को प्रत्याशी बनाया है।

वहीं भाजपा ने अहमदाबाद पूर्व से एचएस पटेल को मैदान में उतारा है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर सीट से लड़ रहे हैं। यह सीट पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के पास थी।

टिकटों की घमासान के बीच भाजपा के साथ कांग्रेस का इंतजार भी इंदौर में समाप्त नहीं हुआ है। यहां से कभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के मैदान में उतरने की चर्चाएं जोरों पर रहती हैं तो कभी स्थानीय नेता अपनी दावेदारी प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के समक्ष रखते हैं।

इंदौर से कांग्रेस के तीन स्थानीय नेताओं के नाम टिकट के दावेदारों के रूप में अब भी दौड़ में माने जा रहे हैं। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रवक्ता शोभा ओझा के साथ स्थानीय नेता पंकज संघवी और प्रदेश सचिव स्वप्निल कोठारी का नाम भी इसमें शामिल हैं। ओझा और संघवी शहर कांग्रेस के चिरपरिचित नाम हैं। दोनों ही नेता इससे पहले इंदौर में महापौर के साथ विधायक के टिकट पर भी चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि दोनों को ही सफलता नहीं मिली। ओझा का नाम महिला के सामने महिला फॉर्मूले के आधार पर आगे बढ़ाया जा रहा है।

Related Articles