बंगाल के मुर्शिदाबाद में भिड़े कांग्रेस और TMC समर्थक, हुआ देशी बम का धमाका, एक कि मौत

पश्चिम बंगाल में हो रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में भंग डालने के लिए उपद्रवियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. मंगलवार को मतदान के दौरान मुर्शिदाबाद के रानीनगर इलाके में उपद्रवियों ने पोलिंग बूथ के पास देसी बम मारे और वोटरों को डराने का प्रयास किया. बंगाल में हुई हिंसा बढ़ती जा रही है, जिसमें एक वोटर की मौत हो गई है.

न्यूज़ एजेंसी एजेंसी के मुताबिक, यहां मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और टीएमसी समर्थकों के बीच भीषण झड़प हुई. जिसमें पोलिंग बूथ की लाइन में लगे एक वोटर की मौत हो गई है. कांग्रेस उम्मीदवार अबु हीना का दावा है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह कांग्रेस का कार्यकर्ता है.

कड़े सुरक्षा इंतजामों के बावजूद यहां पर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. सुबह 7 बजे जैसे मतदान शुरू हुआ तो वोटरों की लंबी लाइन देखने को मिली. लेकिन 10 बजे तक माहौल पूरी तरह से बदल गया और अचानक हिंसा बढ़ गई.

मोदी बोले, ओडिशा में चांदीपुर तट, बालासोर तट, जलेश्वर जैसे अनेक पर्यटन स्थान हैं। लेकिन 20 साल से उपेक्षा के शिकार हैं। इसके अलावा यहां अनेक हैरिटेज स्थान हैं, मंदिर हैं। इनके विकास के लिए भी केंद्र सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। ओडिशा को दशकों की नाकार और भ्रष्ट व्यवस्था से मुक्ति के लिए ही आज यहां का जन-जन विकास का कमल छाप डबल इंजन लगाने के लिए बेताब है।

पीएम बोले, भ्रष्टाचार ही वो दानव है जिसने देश के सबसे समृद्ध राज्यों में से एक ओडिशा की जनता को गरीब बनाए रखा। BJD ने भ्रष्टाचार के दानव को दाना-पानी दे कर विकराल बना दिया है। देश के भविष्य के लिए कितना बड़ा काम हुआ है ये मैं आपको बताना चाहता हूं। आज मोबाइल से लेकर मिसाइल तक हर चीज सैटेलाइट से कंट्रोल होती है। अगर किसी ने हमारी सैटेलाइट पर हमला कर दिया तो सब खत्म हो जाएगा।

मोदी – अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जो कहा था वो इस बार ओडिशा में दिखता है। अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा। अब उड़ीसा में कमल खिलने वाला है। आप सबने देखा कि अभी कुछ दिन पहले कैसे बालासोर का नाम इतिहास में दर्ज हुआ है। मिशन शक्ति यानि सिर्फ 3 मिनट में स्पेस में सैटेलाइट को नष्ट करने की क्षमता भारत ने हासिल की है। यहीं बालासोर से ये टेस्ट किया गया था।

इससे पहले केंद्रपाड़ा में भी उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया और कहा कि हम ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। कोई भेदभाव नहीं, कोई तुष्टिकरण नहीं, कोई सिफारिश और कच्चे-पक्के काम नहीं। जो हो रहा है, वो सबके लिए हो रहा है। मछुआरों को आर्थिक मदद दी जा रही है। पहली बार मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी गई है। किसानों के लिए ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि नाम की एक बहुत बड़ी योजना भी हमने बनाई है। इसके अंतर्गत ओडिशा के लाखों किसानों को हर वर्ष सीधे बैंक खाते में पैसा दिया जाना तय हुआ है।

सबसे पहले मुर्शिदाबाद के डोमकाल इलाके में हिंसा हुई, जहां दो गुटों में भीषण झड़प हुई. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के 3 कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हुए.

इसके बाद रानीनगर इलाके में बूथ नंबर 47-48 के पास भी कुछ उपद्रवियों ने देसी बम फेंके. इनका मकसद वोटरों को डरा कर वापस भगाना था, बम फेंक ये सभी भाग गए. ये उपद्रवी किसी राजनीतिक दल या गुट से थे, अभी इसका पता नहीं चल सका है.

हालांकि, लगातार हिंसा की खबरों के बाद पोलिंग बूथों के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. रानीनगर के अलावा मालदा इलाके में भी हिंसा की खबरें हैं, यहां पर मालदा के छांछल इलाके में कुछ जगह बमबारी की गई. यहां पर बूथ नंबर 216 को निशाना बनाया गया.

बता दें कि बंगाल में अभी तक हुए हर चरण के चुनाव में हिंसा की घटनाएं सामने आती रही हैं. BJP लगातार राज्य की ममता सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाती रही है, वहीं टीएमसी ने भी अमित शाह पर पलटवार किया था.

Related Articles