बीजेपी को मात देने मैदान में उतरे कांग्रेस के 59 योद्धा, अब होगी आर-पार की जंग

0

नई दिल्ली। इस साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने हिमाचल में चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। अभी हाल ही में बीजेपी ने हिमाचल चुनाव में लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। जिसके बाद अब कांग्रेस ने भी अपने 59 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू को नादौन से टिकट दिया गया है

इस लिस्ट में मौजूदा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को अर्की सीट से और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू को नादौन से टिकट दिया गया है। वहीं राजेंद्र राणा सुजानपुर से चुनावी मैदान में खड़े होंगे। अर्की से सीएम वीरभद्र के खिलाफ भाजपा ने रतन सिंह पाल को मैदान में उतारा है। वहीं, भाजपा के प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर विधानसभा से ताल ठोकेंगे।

कांग्रेस ने कुल 68 सीटों में से 59 पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए गए

बुधवार देर रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्य की कुल 68 सीटों में से 59 पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए गए। बताया जा रहा है कि बाकि 9 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा इसलिए नहीं की गई है, क्योंकी इन सीटों पर पेंच अभी भी फंसा है। वहीं, उम्मीदवारों के चयन में वीरभद्र की पसंद को महत्व दिया गया है।

इससे पहले बीजेपी ने जारी की थी लिस्ट

बता दें कि कई दिनों से राज्य में वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच विवाद की खबरें आ रही थी। हालांकि इसमें कांग्रेस आलाकमान साफ तौर से वीरभद्र के साथ खड़ा दिखाई दिया। वहीं, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने 68 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। बीजेपी ने इस बार चार मौजूदा विधायकों के टिकट को काट दिया है, जबिक बीजेपी ने इस बार 6 महिलाओं को भी टिकट दिया है। नामांकन दायर करने की अंतिम तारिख 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर है। दस्तावेजों की जांच 24 अक्टूबर को होगी। नामांकन वापस लेने की तारीख 26 अक्टूबर है। चुनाव 9 नवंबर को होगा।

loading...
शेयर करें