IPL
IPL

ISF को लेकर पार्टी में बगावत के बीच कांग्रेस ने किया गठबंधन का ऐलान, इन प्रमुख सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

कोलकाता : कोलकाता (Kolkata) में एक संयुक्त कांग्रेस-वाम-आईएसएफ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता अधिरंजन चौधरी (Adhiranjan Chaudhary) ने कहा कि अन्य गठबंधन के सदस्यों के साथ चर्चा के बाद कांग्रेस आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) में 92 सीटों पर लड़ने का फैसला किया है। इन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा दो दिनों में कर दी जाएगी।

आनंद शर्मा की टिप्पणी पर दिया जवाब

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने शुरुआत में 130 सीटों की मांग की थी और वाम मोर्चे ने हमें अधिक सीट देने का वादा भी की थी। लेकिन इसके साथ हमें अन्य दलों जैसे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए भी जगह रखनी होगी। भारतीय सेक्युलर मोर्चा (ISF) के साथ गठबंधन पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि हम एक राज्य के प्रभारी हैं और बिना अनुमति के कोई फैसला नहीं लेते है।

इसे भी पढ़े: जाने तेजस्वी ने क्यों कहा कि बिना दूल्हे के ‘बारात’ लेकर बीजेपी आई है

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा था कि आईएसएफ और ऐसी अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कांग्रेस की विचारधारा के खिलाफ है और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में इस पर चर्चा होनी चाहिए। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में लेफ्ट फ्रंट के अध्यक्ष बिमान बोस ने कहा कि कांग्रेस के साथ आज की चर्चा के बाद, हमें लगा कि अब कोई समस्या नहीं होगी। हम गठबंधन के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा (West Bengal Assembly Elections) का चुनाव 27 मार्च से शुरू हो रहा है, राज्य का चुनाव इस बार 8 चरणों में संपन्न होगा और मतों की गिनती 2 मई को की जाएगी।

Related Articles

Back to top button