IPL
IPL

कांग्रेस ने मोदी सरकार से इतने लाख करोड़ रुपये का मांगा हिसाब

बता दें कि कांग्रेस महासचिव अजय माकन का साफ कहना था कि सरकार को उत्पाद शुल्क तत्काल खत्म कर इससे कमाई गई 20 लाख करोड़ रुपए का हिसाब जनता को देना चाहिए।

नई दिल्ली: कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के अलावा कांग्रेस महासचिव ( Congress General Secretary ) अजय माकन ( Ajay Maken ) ने भी BJP सरकार पर हमला बोला है। अजय माकन ने सरकार पर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस से उत्पाद शुल्क से 20 लाख करोड़ रुपये कमाने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से डीजल ( Diesel ) पर उत्पाद शुल्क 8 गुना बढ़ाया गया है जबकि पेट्रोल ( Petrol ) पर यह शुल्क ढाई गुना बढ़ा है। रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी लगभग खत्म कर दी गई है जिससे सरकार की 20 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की आय हुई है। अजय माकन ने कहा कि उत्पाद शुल्क लगाकर सरकार ने भारी कमाई कर पेट्रोल डीजल को अब तक के सबसे ऊंचे दाम पर पहुंचा दिया है जबकि विश्व बाजार में ईंधन के दाम आधे से कम हुए है।

यह भी पढ़ें: लालू के फेफड़े में भरा पानी, नीतीश (Nitish) बोले ‘लालू प्रसाद जल्द स्वस्थ हों’

बता दें कि कांग्रेस महासचिव अजय माकन का साफ कहना था कि सरकार को उत्पाद शुल्क के तुरंत खत्म कर इससे कमाई गई 20 लाख करोड़ रुपए का हिसाब जनता को देना चाहिए। माकन ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम कम हो रहे हैं जबकि सरकार लगातार इसके दाम बढ़ा रही है। जिससे इसका सीधा असर गरीबों की जेब पर पड़ रहा है। इस सरकार में महंगई चरम पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदी जी ने ‘GDP’ में जबरदस्त विकास कर दिखाया’

Related Articles

Back to top button