गोवा के मंत्री ने दिया विवादित बयान तो कांग्रेस ने खट्टर पर साधा निशाना

0

नई दिल्ली| गोवा सरकार के मंत्री विजय सरदेसाई द्वारा उत्तर भारतीय पर्यटकों को लेकर दिए गए विवादित बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। सरदेसाई ने अधिकतर स्थानीय पर्यटकों की तुलना ‘कूड़े’ से की और कहा कि उत्तर भारतीय ‘गोवा को हरियाणा’ बनान चाहते हैं। हरियाणा से कांग्रेस नेता रणदीप सिह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि खट्टर सर, या तो गोवा के अपने भाजपा मंत्री का इस्तीफा ले या तो मान लें कि हरियाणा के लोगों के हितों की रक्षा करने में असमर्थ हैं।

उन्होंने साथ ही कहा कि गोवा की भाजपा सरकार के शहरी और देश नियोजन मंत्री ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। वह दिनदहाड़े हरियाणा और उत्तर भारत के लोगों का अपमान कर रहे हैं।

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट के साथ एक न्यूज रिपोर्ट भी संलग्न की, जिसमें गोवा में आने वाले अधिकतर पर्यटकों को ‘धरती का कूड़ा’ बताने वाले उनके बयान को प्रकाशित किया गया है।

सरदेसाई ने गोवा में आयोजित होने वाले बिज फेस्टिवल के दौरान शुक्रवार को कहा था कि भारत के अन्य राज्यों से बेहतर राज्य के लिए अन्य राज्यों से आने वाले लापरवाह पर्यटकों को नियंत्रित करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि आपके मुख्यमंत्री (मनोहर पर्रिकर) गोवा में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। आज यहां राज्य की जनसंख्या के छह गुना पर्यटक आते हैं।

सरदेसाई ने कहा कि जो पर्यटक यहां आते हैं, वे बेहतरीन पर्यटक नहीं हैं। वे लोग धरती का कूड़ा हैं। सरदेसाई यहीं नहीं रुके, उन्होंने इसके अलावा उत्तर भारत से आने वाले पर्यटकों के बारे में और कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि हम उत्तर भारत पर निर्भर हैं, लेकिन वे लोग यही करते हैं। वे लोग गोवा के बारे में चिंता नहीं करते। वे लोग गोवा को हरियाणा में बदलना चाहते हैं।

loading...
शेयर करें