मप्र उपचुनाव नतीजे: मुंगावली में कांग्रेस ने भाजपा को दी पटखनी, कोलारस में भी जीत के आसार

0

भोपाल| मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने की कवायद में जुटी कांग्रेस के बीच हुई वर्चस्व की जंग में जीत कांग्रेस की हुई है। दरअसल, यहां के मुंगावली और  कोलारस विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में न तो भाजपा के कदावर नेताओं के शब्द बाण काम आए और न ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वो 40 रैलियां जिसमें उन्होंने क्षेत्रवासियों से बड़े बड़े वादे किये थे। मुंगावली सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है जबकि कोलारस में जीत से मात्र एक कदम दूर है।

मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में मुंगावली सीट कांग्रेस ने जीत हासिल की है। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा प्रत्याशी को 2124 वोटों से हराया। निर्वाचन अधिकारी ने मुंगावली सीट पर मतगणना पूरी होने के बाद यह घोषणा की। मुंगावली से कांग्रेस के ब्रजेन्द्र सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी के भाई साहब राव देशराज सिंह यादव को हराया। ब्रजेन्द्र को कुल 70808 वोट मिले, वहीं भाई साहब को 68684 वोट मिले।

कोलारस में 15वें दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस के महेंन्द्र रामसिंह यादव खाटोरा को 55180 वोट मिले, जबकि भाजपा के देवेंद्र कुमार जैन पट्टेवाले को 52037 वोट मिले हैं। यहां अभी मतगणना जारी है। शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोक नगर जिले के मुंगावली विधानसभा उपचुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी।

आपको बता दें कि कोलारस कांग्रेस की परंपरागत सीट है। पार्टी के विधायक रामसिंह यादव के निधन से यह सीट खाली हुई थी। कांग्रेस ने रामसिंह के बेटे महेंद्र सिंह को मैदान में उतारा। वहीं, बीजेपी ने देवेंद्र कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया।

loading...
शेयर करें