कांग्रेस ने पूर्व रक्षा मंत्री पर साधा निशाना, लगाया देश को धोखा देने का आरोप

पणजी| पणजी सीट के लिए हो रहे उपचुनाव ने गोवा के राजनीतिक गलियारों का माहौल काफी गर्म कर दिया है। सूबे की सत्तारूढ़ गठबंधन वाली भाजपा सरकार और विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में पणजी सीट के कांग्रेस उम्मीदवार गिरीश चोडनकर ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ जमकर आग उगला है।

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए गिरीश चोडनकर ने पणजी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इस सीट पर उनका मुकाबला पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से होना है।  नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने पर्रिकर पर जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें: खुलासा: लश्कर ने किया था अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, तीन आतंकवादी गिरफ्तार

चोडनकर ने कहा कि पर्रिकर ने सीमा पर तनाव के बावजूद गोवा में सरकार बनाने के लिए वापस लौटकर देश के रक्षा हितों के साथ घोखेबाजी की है।

अपना प्रचार अभियान शुरू करने के बाद चोडनकर ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय नेताओं ने हमें पर्रिकर का पर्दाफाश करने का आदेश दिया है, जो रक्षामंत्री रहने के दौरान गोवा के भोजन के लिए गोवा आते रहे और जवान मारे जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- अमित शाह के राज्यसभा सदस्य बनने से भाजपा को होगा लाभ

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें गोवा में पर्रिकर से मुकाबला करने के लिए प्रोत्साहित किया है और भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व के ‘दोगले राष्ट्रवाद’ का पर्दाफाश करने को कहा है।

चोडनकर ने आरोप लगाया, “पर्रिकर व भाजपा ने राष्ट्र को धोखा दिया है। जब वे सरकार बनाना चाहते थे तो वे रक्षा मंत्रालय जैसे एक संवेदनशील मंत्रालय को छोड़कर गोवा पहुंच गए। उनके लिए सत्ता प्यार के आगे देश का प्यार गौण है।”

उन्होंने कहा कि गोवा में कैसिनो उद्योग को कथित तौर पर भाजपा नेतृत्व का समर्थन है और उन्होंने छठे प्रस्तावित अपतटीय कैसिनो पोत का जिक्र करते हुए कहा कि यह राज्य को बर्बादी की तरफ ले जाएगा। यह छठा अपतटीय कैसिनो पणजी के मीरामार समुद्र तट पर चल रहा है।

राज्य में पांच अपतटीय कैसिनो संचालित हैं। अपतटीय कैसिनो उद्योग को खत्म करने का वादा करने के बाद पर्रिकर ने मॉनसून सत्र में विधानसभा में कहा कि अपतटीय कैसिनो को तीन सालों के भीतर तटवर्ती हिस्सों में लाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply