कांग्रेस में राहुल युग होने वाला है शुरू, कई चुनौतियां कर रही इंतजार

0

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन करने जा रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस में अब राहुल युग शुरू होगा। राहुल के अध्‍यक्ष बनने पर किसी ने विरोध नहीं किया है। वे निर्विरोध पार्टी के अध्‍यक्ष चुने जाएंगे। सूत्रों से पता चला है कि राहुल गांधी की आगे की राह बहुत आसान नहीं होगी।

http://puridunia.com/congress-congres…-gandhi-obstacle/305174/

आइये जानते हैं क्‍या हैं राहुल गांधी की राह में चुनौतियां

  1. दो राज्‍यों के चुनाव तय करेंगे दिशा

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद उनकी सबसे बड़ी चुनौती हिमाचल प्रदेश और गुजरात है। अगर दोनों राज्‍यों में कांग्रेस की हार होती है तो पार्टी के साथ-साथ राहुल गांधी की साख पर बट्टा लगेगा। वहीं पार्टी की जीत होती है तो राहुल के हौसले काफी बुलंद होंगे।

  1. संगठन को मजबूत करने पर सोचना होगा

कांग्रेस में राहुल युग शुरू होने के बाद सबसे पहले वे संगठन पर ध्‍यान देंगे। ऐसा पता चला है कि राहुल गांधी संगठन को मजबूत करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। अगर नजर डाली जाए कांग्रेस पार्टी सिर्फ छह राज्‍यों में ही सिमट कर रह गई है।

  1. अगले साल बड़ी चुनौतियां हैं सामने

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के सामने असली चुनौती अगले साल दस्‍तक देगी। जो खबरें मिली हैं उनकी मानें तो अगले साल कई राज्‍यो में विधानसभा चुनाव होने हैं। एक साथ कई राज्‍यों में चुनाव होने पर राहुल को अपे आप को साबित करना होगा।

  1. 2019 को भी न भूलें

विधानसभा चुनावों के बाद राहुल गांधी को 2019 के लिए तैयार रहना होगा। इन राज्यों में चुनावों के नतीजों के आधार पर कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव का खाका भी तैयार करेगी, ताकि बीजेपी को दोबारा में सत्ता में आने से रोका जा सके। उधर, कांग्रेस की कमान संभालने के बाद बीजेपी का राहुल पर हमला तेज होने की उम्मीद है।

loading...
शेयर करें