कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, कानून व्यव्स्था पर जताई चिंता

उत्तराखंड। कांग्रेस के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बीते गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पॉल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापने के माध्यम से कांग्रेस यह कहना चाहती है कि पूरे देश की कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। कानून व्यवस्था को आज उस स्तर पर नहीं रह गई है जहां उसे होना चाहिए।

ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी निशाना साधा है। साथ ही कहा है कि पीएम इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैँ। दिन दिन महिलाओं पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। महिला उत्पीड़न के केस रोज़ सामने आ रहे हैं। ऐसे में पीएम को एक सख्त कदम लेना चाहिए जो कि वह नहीं ले रहे हैं।

पूरे देश में अराजकता के माहौल को देखते हुए कहा जा रहा है कि रोज़ की इन घटनाओं से महिलाओं में भय बनता जा रहा है। अब वह हर जगह असहज महसूस करती हैं। इसीलिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यह अनुरोध किया है कि केंद्र और राज्य सरकार को अवगत करवाते हुए राज्यभर में महिलाओं की उचित सुरक्षा व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए जाने चाहिए।

साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि जब से राज्य में भाजपा की सरकार आई है, तब से राज्य सरकार के इशारे पर राजनीतिक बदले की भावना से विपक्षी दलों के कार्यकर्त्ताओं का लगातार शोेषण किया जा रहा है। इसके साथ-साथ कांग्रेस नेताओं को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। कांग्रेस ने राज्य में किसानों को लेकर भी मुआवजे की मांग की है।

Related Articles