सपा-बसपा गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने जाहिर की खुशी, कहा- 2019 के लिए महागठबंधन जारी रहेगा

लखनऊ। सपा-बसपा के गठबंधन को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में फिलहाल काफी हलचल मची हुई है। साइकिल और हाथी के इस मिलन पर कांग्रेस ने खुशी व्यक्त की है। यूपी कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाटी ने कहा है कि उनकी पार्टी मायावती के इस फैसले का स्वागत करती है। आगामी 2019 के चुनावों में सभी दलों को मिलकर बीजेपी को रोकना होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी इस महागठबंधन में जुड़ने की इच्छा रखती है। त्रिपाटी ने कहा कि यह गठबंधन आगे भी जारी रहेगा।

मायावती ने अन्ये पार्टियों से आगे आने की मांग की
2019 आम चुनावों में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बड़े विपक्ष का आहृवान किया है। आज बसपा के पार्टी ऑफिस में आयोजित मासिक समीक्षा बैठक में मायावती ने महागठबंधन का फैसला किया है। इसके लिए मायावती ने अन्यि पार्टियों से आगे आने की मांग की है।

मायावती का कहना है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के अलावा अन्य् पार्टियों को भी एकजुट होना होगा। तभी भाजपा को हराया जा सकता है और मोदी सरकार से सत्ता ली जा सकती है।

आज बीएसपी की समीक्षा बैठक थी। जिसमें सभी जोनल कॉर्डिनेटर शामिल हुए थे। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य बसपा का सपा से गठबंधन को लेकर अपने पार्टी नेताओं से चर्चा करना था।

Related Articles